ओवरलोड वाहन सड़कों को दे रहे जख्म

रायबरेली : वीआईपी जिले में ओवरलोड ट्रकों की रफ्तार सड़कों को खुलेआम जख्म दें रही हैं। वहीं एआरटीओ वि

By Edited By: Publish:Tue, 24 Nov 2015 11:00 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2015 11:00 PM (IST)
ओवरलोड वाहन सड़कों को दे रहे जख्म

रायबरेली : वीआईपी जिले में ओवरलोड ट्रकों की रफ्तार सड़कों को खुलेआम जख्म दें रही हैं। वहीं एआरटीओ विभाग द्वारा चलाया रहा अभियान भी रंग नहीं ला पा रहा है। इसके चलते विभागीय राजस्व को चूना लग रहा है और कई लोग हादसों का शिकार भी हो रहे है। ऐसे में आम जनता को रोजाना समस्याओं को दो-चार होना पड़ रहा है।

मालूम हो कि जनपद में कानपुर की ओर से आने वाले ट्रकों को लखनऊ-रायबरेली-इलाहाबाद हाईवे पर पहुंचने के लिए कैनाल रोड या फिर जेल रोड का सफर तय करना होता है। अधिकांश ट्रक ओवरलोड होकर पिकैट, पुलिस चौकी, थानों और एआरटीओ द्वारा तैनात किए गए स्कार्ट के सामने फर्राटा भरते हुए निकल जाते है। लेकिन उन्हें रोकने जहमत कोई नहीं दिखा पाता है। ओवरलोड ट्रकों के निकलने के कारण जिले की सड़कों पर बड़े-बड़े गड्ढे होते जा रहे है। बरसात आते ही यहां समस्या लोगों के लिए नासूर बन जाती है। इसके बाद भी विभागीय अफसरों द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जाती है। बरसात के मौसम में गड्ढों में पानी भरा होने के कारण बाइक और कार चालकों को अंदाजा नहीं लग पाता है और वह हादसे का शिकार हो जाते है। दूसरी ओर सड़क की पटरियां (फुटपाथ) न बनें होने के कारण ओवरलोड ट्रक को ड्राइवर द्वारा सड़क के नीचे नहीं उतारा जाता है। इसके चलते सामने की ओर से आना वाला वाहन चालक दुर्घटना की शिकार हो जाता है। इन छोटी-छोटी समस्याओं पर अगर ध्यान देना शुरू कर दिया जाए तो हादसों की ग्राफ भी कम होगा और सड़कों पर जख्म भी नहीं दिखाई देंगे।

एआरटीओ अजय यादव ने बताया कि ओवरलोड ट्रकों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई की जा रही है। अभी तक दो दर्जनों से अधिक ट्रकों को सीज किया जा चुका है। साथ ही चौराहों पर हाईवे पर अलग से स्कार्ट तैनात किए गए है।

chat bot
आपका साथी