पेड़ काटने का वीडियो बनाने पर युवक को बंधक बनाकर पीटा

पट्टी कंधई थाना क्षेत्र के दोहरी गांव में अवैध रूप से हरा पेड़ कटवा रहे ठेकेदार का वी

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Nov 2021 10:15 PM (IST) Updated:Wed, 24 Nov 2021 10:15 PM (IST)
पेड़ काटने का वीडियो बनाने पर युवक को बंधक बनाकर पीटा
पेड़ काटने का वीडियो बनाने पर युवक को बंधक बनाकर पीटा

पट्टी : कंधई थाना क्षेत्र के दोहरी गांव में अवैध रूप से हरा पेड़ कटवा रहे ठेकेदार का वीडियो बनाना एक युवक को महंगा पड़ा। इस दौरान आरोपित ठेकेदार ने वीडियो बना रहे युवक को बंधक बनाकर पीटा। इस मामले में युवक की तहरीर पर कंधई पुलिस ने ठेकेदार एवं उसके पांच अज्ञात मजदूर के खिलाफ एससी-एसटी सहित कई अन्य गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इसी क्रम में बुधवार दोपहर लगभग साढ़े 11 बजे दोहरी गांव में किसी से मिलने के लिए मधुपुर गांव निवासी रोशन कुमार (23) पहुंचा था। वहां से लौटते समय उसे कुछ लोग पेड़ काटते दिखाई दिए तो वह वीडियो बनाने लगा। पेड़ काट रहे मजदूरों ने इसकी सूचना ठेकेदार सद्दाम शाह को दे दी। कुछ देर बाद मौके पर पहुंचे ठेकेदार ने अपने मजदूरों के साथ मिलकर रोशन को बंधक बना लिया। उसकी पिटाई शुरू कर दी। शोर सुनकर आसपास के लोग दौड़ पड़े तो आरोपित मौके से भाग निकले। एसओ कंधई सत्येंद्र सिंह ने बताया कि दोहरी गांव में वीडियो बनाने पर मधुपुर गांव निवासी रोशन कुमार (23) को ठेकेदार सद्दाम शाह और उसके मजदूरों द्वारा मारापीटा गया है। इस मामले में रोशन की तहरीर पर सद्दाम शाह निवासी राजापुर मुफरिद एवं उसके पांच अज्ञात मजदूर के खिलाफ एससी-एसटी सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है। दबिश के दौरान सलवन पुलिस ने तीन घरों में किया तांडव : उदयपुर थाना क्षेत्र के पूरे पूरे कुरेसिन गांव में दबिश के दौरान सलवन पुलिस ने तीन घरों में तांडव किया। आरोप है कि पुलिस ने लूटपाट भी की। हालांकि पुलिस जिन आरोपितों की तलाश में आई थी, वे नहीं मिले।

पूरे कुरेसिन (राहाटीकर) गांव निवासी राम आसरे पाल पुत्र माताफेर पाल का आरोप है कि उनके घर मंगलवार की शाम लगभग साढ़े चार बजे तीन वाहनों से करीब दर्जन भर पुलिस कर्मी पहुंचे और उनके, संतोष पाल पुत्र राम आधार व अशोक पाल पुत्र दशाराम पाल के दरवाजे के ताला तोड़कर अंदर घुस गए। फिर तीनों घरों में जमकर तांडव किया। बाक्स का ताला तोड़कर सारा सामान तितर-बितर कर दिया। यही नहीं बाक्स में रखा चार हजार रुपये भी समेट ले गए।

राम आसरे ने बताया कि उस समय परिवार के लोग गांव के बाहर सड़क के किनारे बनाए मकान पर थे। वहां रामचरितमानस का पाठ चल रहा था। पुलिस कर्मियों के जाने के बाद जब उन्हें घटना की जानकारी हुई तो भागकर घर पहुंचे। देखा घर का ताला टूटा हुआ था और सारा सामान बिखरा था। इस बारे में एसओ उदयपुर एहसानुल हक ने बताया कि आपराधिक घटनाओं में फरार आरोपितों की तलाश में सलवन की पुलिस दबिश देने आई थी। किसकी तलाश में आई थी, यह जानकारी उन्हें नहीं है।

chat bot
आपका साथी