आज नामांकन का आखिरी दिन, भारी गहमागहमी

जासं, प्रतापगढ़ : निकाय चुनाव के समर में नामांकन का सोमवार को आखिरी दिन होगा। प्रतापगढ़ श

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Nov 2017 03:00 AM (IST) Updated:Mon, 06 Nov 2017 03:00 AM (IST)
आज नामांकन का आखिरी दिन, भारी गहमागहमी
आज नामांकन का आखिरी दिन, भारी गहमागहमी

जासं, प्रतापगढ़ : निकाय चुनाव के समर में नामांकन का सोमवार को आखिरी दिन होगा। प्रतापगढ़ शहर के लोगों के लिए यह दिन खासा मशक्कत भरा होगा। क्योंकि भाजपा, बसपा और कांग्रेस प्रत्याशियों समेत कई प्रभावशाली निर्दलीय भी पालिकाध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करेंगे। अभी तक मामूली भीड़ को संभाल पाने में नाकाम प्रशासन के लिए सोमवार को आचार संहिता का पालन कराना अग्निपरीक्षा के समान होगा।

चार प्रमुख राजनीतिक दलों में अभी तक केवल सपा प्रत्याशी ने ही पालिकाध्यक्ष के लिए नामांकन दाखिल किया है। भाजपा, कांग्रेस और बसपा प्रत्याशी का नामांकन होना शेष है। हालांकि बसपा अभी तक कोई नाम तय नहीं कर पाई है। मगर कांग्रेस और भाजपा के नामांकन में भारी भीड़ उमड़ने की उम्मीद है। प्रत्याशियों ने इसके लिए व्यापक इंतजाम किए हैं। बड़े पैमाने पर चौपहिया वाहनों से जुलूस निकालने की तैयारी है। ऐसे में आदर्श आचार संहिता का पालन हो पाना बेहद मुश्किल दिख रहा है।

अभी तक हुए नामांकन के दौरान भी प्रशासन आचार संहिता और निषेधाज्ञा का पालन करवा पाने में नाकाम रहा है। इसलिए सोमवार को इतनी भीड़ को संभालना आसान नहीं होगा। हालांकि जिला उप निर्वाचन अधिकारी राम ¨सह वर्मा कहते हैं कि सारे इंतजाम कर लिए गए हैं। किसी तरह की दिक्कत नहीं आएगी। आचार संहिता का उल्लंघन भी नहीं होने दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी