स्कूल जा रहे छात्र को ट्रैक्टर ने कुचला, मौत

प्रतापगढ़ : स्कूल जा रहे साइकिल सवार छात्र को ट्रैक्टर ने कुचल दिया, जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई। छ

By JagranEdited By: Publish:Thu, 20 Dec 2018 11:05 PM (IST) Updated:Thu, 20 Dec 2018 11:05 PM (IST)
स्कूल जा रहे छात्र को ट्रैक्टर ने कुचला, मौत
स्कूल जा रहे छात्र को ट्रैक्टर ने कुचला, मौत

प्रतापगढ़ : स्कूल जा रहे साइकिल सवार छात्र को ट्रैक्टर ने कुचल दिया, जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई। छात्र पीछे से आ रहे बाइक सवार के टकराने से सड़क पर गिरा था। मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने बाइक सवार को पकड़कर जमकर पीटा। घटना से आक्रोशित परिजनों समेत ग्रामीणों ने दीवानगंज-मंगरौरा मार्ग पर जाम लगाकर लगभग तीन घंटे तक शव नहीं उठने दिया।

कधंई थाना क्षेत्र के रामपुर कांपा (इटवा) गांव निवासी प्रियांशु उर्फ आयुष पाल (13) पुत्र अमरजीत पाल आरबीएस इंटर कालेज मौलानी में कक्षा छह का छात्र था। शुक्रवार सुबह लगभग 08.20 बजे वह साइकिल से स्कूल जा रहा था। वह रामपुर चौराहे पर पहुंचा था कि पीछे से एक युवक बाइक पर बच्चों की साइकिल लेकर आ रहा था। बगल से निकलते समय बाइक पर बंधी साइकिल प्रियांशु से छू गई। संतुलन बिगड़ने से प्रियांशु साइकिल समेत सड़क पर गिर पड़ा। उसी समय सामने से धान लादकर आ रहे ट्रैक्टर ने प्रियांशु को चपेट में ले लिया, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। बाइक सवार को आसपास के लोगों ने पकड़कर बगल की दुकान में बंद कर दिया। उसकी पिटाई भी की। इस बीच ट्रैक्टर छोड़कर चालक फरार हो गया। घटना की सूचना मिलते ही परिजनों समेत आसपास के ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंचे। सूचना मिलने पर कंधई एसओ संजय शर्मा फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और लोगों को समझाने का प्रयास किया। किंतु, ग्रामीणों ने शव ले जाने से रोक दिया। ग्रामीण डीएम, एसपी को बुलाने की मांग कर रहे थे। ग्रामीणों ने मंगरौरा-दीवानगंज मार्ग जाम कर दिया। लगभग ढाई घंटे बाद एसडीएम पट्टी विनोद ¨सह, सीओ पट्टी जीडी मिश्र घटनास्थल पर पहुंचे। एसडीएम ने परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष से पांच लाख रुपये दिलाने और ट्रैक्टर चालक की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया। इसके बाद परिजन व ग्रामीण शांत हुए और पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

एसडीएम, सीओ की मौजूदगी में की नारेबाजी : प्रियांशु उर्फ आयुष पाल की मौत की सूचना पाते ही आसपास के सैकड़ों ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंच गए। सड़क पर उतरे ग्रामीण पुलिस को शव को नहीं उठाने दे रहे थे। मौके पर पहुंचे एसडीएम विनोद ¨सह, सीओ जीडी मिश्रा ने आíथक सहायता दिलाने, बाइक सवार व ट्रैक्टर चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। इसके बावजूद ग्रामीण नारेबाजी करते रहे। भीड़ को देखते हुए पट्टी कोतवाली सहित आसपास की चौकी की फोर्स भी मौके पर बुला ली गई थी।

बेहोश हो गया छोटा भाई : रामपुर कांपा गांव निवासी अमरजीत पाल के पांच बेटे और एक बेटी है। अमरजीत दस साल पहले कटैया बहुंचरा गांव से आकर यहां बस गया। मजदूरी करके परिवार का पालन पोषण करता था। प्रियांशु छोटे भाई हिमांशु के साथ प्रतिदिन स्कूल आता-जाता था। गुरुवार को हिमांशु ने बड़े भाई से कहा कि वह कुछ देर बाद आएगा। प्रियांशु के पीछे हिमांशु गांव के एक युवक की बाइक से स्कूल जा रहा था। रामपुर चौराहे पर हिमांशु पहुंचा तो बड़े भाई का शव देखकर बेहोश हो गया। मौके पर मौजूद लोग हिमांशु को हटाकर घटनास्थल बगल स्थित एक घर पर ले गए। वहां काफी देर तक वह बेहोश ही रहा। लोगों ने पानी का छींटा मारा तो कुछ देर बाद उसे होश आया।

chat bot
आपका साथी