प्रोजेक्टर से बताई चुनाव प्रक्रिया, किया शंकाओं का समाधान

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर मतदान कार्मिकों के प्रशिक्षण के दूसरे दिन उन्हें प्रोजेक्टर से चुनाव प्रक्रिया बताई गई। इसके साथ ही कर्मचारियों की शंकाओं का समाधान किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 08 Apr 2021 11:26 PM (IST) Updated:Thu, 08 Apr 2021 11:26 PM (IST)
प्रोजेक्टर से बताई चुनाव प्रक्रिया, किया शंकाओं का समाधान
प्रोजेक्टर से बताई चुनाव प्रक्रिया, किया शंकाओं का समाधान

संवादसूत्र, प्रतापगढ़ : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर मतदान कार्मिकों के प्रशिक्षण के दूसरे दिन उन्हें प्रोजेक्टर से चुनाव प्रक्रिया बताई गई। इसके साथ ही कर्मचारियों की शंकाओं का समाधान किया गया।

प्रथम पाली के प्रशिक्षण में जिला विद्यालय निरीक्षक/सहायक प्रभारी अधिकारी कार्मिक प्रशिक्षण सर्वदा नंद ने संत अंथोनी इंटर कालेज एवं राजकीय इंटर कालेज प्रतापगढ़ का निरीक्षण किया। अंथोनी इंटर कॉलेज में 1000 और राजकीय इंटर कालेज में 800 कार्मिक प्रशिक्षण प्राप्त किए। दोनों प्रशिक्षण केंद्रों पर मास्टर ट्रेनर्स प्रोजेक्टर के माध्यम से चुनाव प्रक्रिया के बारे में समस्त कार्मिकों को प्रशिक्षित किए तथा प्रश्नोत्तरी के माध्यम से शंकाओं का समाधान किया। टेक्निकल मास्टर ट्रेनर्स ने मतपेटी को खोलने और बंद् करने की प्रक्रिया के बारे में बताया। राजकीय इंटर कालेज में निरीक्षण के दौरान जिला विद्यालय निरीक्षक ने कक्षों में जाकर प्रशिक्षण प्रक्रिया का निरीक्षण किया तथा प्रशिक्षण को मनोयोग से समझने को प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि यदि कहीं शंका हो और समझने में कहीं परेशानी हो तो उसे पूछकर समाधान कर लें। बरहदा के प्रधानाचार्य एवं पर्यवेक्षक डॉ. विध्याचल सिंह ने बताया कि प्रशिक्षण कुशलता पूर्वक संपन्न हुआ। पेयजल आदि की व्यवस्था रही। इस अवसर पर जीआइसी के प्रधानाचार्य नोडल अधिकारी राजकुमार सिंह, पर्यवेक्षक डॉ. सालिकराम प्रजापति, बीईओ संतोष कुमार तिवारी, प्राचार्य आइटीआइ कुंडा आरएन शर्मा, अंथोनी के प्रधानाचार्य फादर आनंद कुमार जॉन, डॉ. मो. अनीस, एलबी यादव, प्राचार्य पीपी यादव, हीरा लाल सरोज, मास्टर ट्रेनर्स बंशी लाल वर्मा, सनी देवल सहित समस्त मास्टर ट्रेनर्स और कार्मिक उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी