गलन हुई जानलेवा, मासूम की थम गई सांस

जागरण संवाददाता, प्रतापगढ़ : इन दिनों जिले का तापमान छह और सात डिग्री के बीच चल रहा है। इससे मौसम सर

By JagranEdited By: Publish:Thu, 31 Jan 2019 11:11 PM (IST) Updated:Thu, 31 Jan 2019 11:11 PM (IST)
गलन हुई जानलेवा, मासूम की थम गई सांस
गलन हुई जानलेवा, मासूम की थम गई सांस

जागरण संवाददाता, प्रतापगढ़ : इन दिनों जिले का तापमान छह और सात डिग्री के बीच चल रहा है। इससे मौसम सर्द बना हुआ है। इसी में आफत बन रही है पुरवा हवा। भोर में कोहरा भी पड़ रहा है। धूप के तेवर भी नरम चल रहे हैं। उधर ठंड से कुंडा में एक बच्चे की जान चली गई।

हवाओं के चलते गलन बढ़ गई है। गुरुवार को न्यूनतम तापमान 7.04 व अधिकतम 22.0 रहा। यही न्यूनतम तापमान चार दिन पहले यानि रविवार को उछलकर 11 डिग्री पर पहुंच गया था। तब धूप में कुछ तपिश महसूस होने लगी थी। इसमें दूसरे दिन ही सोमवार को कमी आई और यह 7.0 पर आ गया। अधिकतम में भी कमी आई। दोनों तापमान में हुआ बदलाव धूप खिलाने में तो प्रभावी रहा, पर आंतरिक सर्दी बनी रही। धूप में गरमाहट नहीं रही। लोग धूप में भी ठंड का अहसास करते रहे। ऐसा ही लगभग गुरुवार को भी रहा। मोजे के अंदर भी पैरों की अंगुलियां ठिठुरती रहीं। मफलर के नीचे भी कान को हवा बेधती रही। कई बार बादल भी दिखे, जो सूरज के तेवर और कम करते रहे।

संसू कुंडा के अनुसार महेशगंज थाना क्षेत्र के ग्रामसभा झींगुर कोटवा गांव के कल्लू मौर्य के दस वर्षीय बेटे प्रियांशु उर्फ रितिक की ठंड लगने से बुधवार देर रात तबीयत खराब हो गई। उसे कोल्ड डायरिया के लक्षण दिखने लगे। पेट, सिर व शरीर में दर्द, कंपकंपी के बाद उसे उल्टी होने लगी। परिजन गांव के ही एक झोलाछाप के पास ले गए, पर बच्चे को बचाया न जा सका। वह प्राथमिक विद्यालय झींगुर में कक्षा तीन का छात्र था। कलेजे के टुकड़े की इस तरह अचानक मौत होने से परिवार में कोहराम मच गया। कल्लू, बड़ा बेटा हिमांशु व बेटी नैंनी समेत उसकी मां बदहवास दिखे। छात्र की मौत की सूचना पर विद्यालय में गुरुवार को छुट्टी कर दी गई।

chat bot
आपका साथी