मंडलायुक्त ने मिलावटी शराब मामले में अधिकारियों को लगाई फटकार

अचानक जिले के दौरे पर पहुंचे मंडलायुक्त को हर विभाग में कोई न कोई कमी नजर आई। लोकनिर्माण विभाग के डाक बंगले में अधिकारियों के साथ बैठक कर सभी के पेच कसे। हाल में मिलवटी शराब से जिले में चार लोगों की मौत को गंभीरता से लेते हुए अवैध शराब के कारोबार पर लगाम न लगा पाने पर आबकारी पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को फटकार लगाई। मिलावटी शराब के कारोबारियों पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश भी दिए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 17 Mar 2021 11:10 PM (IST) Updated:Wed, 17 Mar 2021 11:10 PM (IST)
मंडलायुक्त ने मिलावटी शराब मामले में अधिकारियों को लगाई फटकार
मंडलायुक्त ने मिलावटी शराब मामले में अधिकारियों को लगाई फटकार

जासं, प्रतापगढ़: अचानक जिले के दौरे पर पहुंचे मंडलायुक्त को हर विभाग में कोई न कोई कमी नजर आई। लोकनिर्माण विभाग के डाक बंगले में अधिकारियों के साथ बैठक कर सभी के पेच कसे। हाल में मिलवटी शराब से जिले में चार लोगों की मौत को गंभीरता से लेते हुए अवैध शराब के कारोबार पर लगाम न लगा पाने पर आबकारी, पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को फटकार लगाई। मिलावटी शराब के कारोबारियों पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश भी दिए।

मंडलायुक्त संजय गोयल बुधवार की शाम अचानक प्रतापगढ़ पहुंच गए। पहले कलेक्ट्रेट स्थित एनआइसी में मुख्यमंत्री के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग में शामिल हुए। इसके बाद लोक निर्माण विभाग के डाक बंगले में अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में उन्होंने स्पष्ट संदेश दिया कि लापरवाही और भ्रष्टाचार पर कड़ी कार्रवाई होनी तय है। प्रदेश सरकार के चार वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर विभिन्न विभागों द्वारा कल्याणकारी योजनाओं से प्रदर्शनी के आयोजन तथा लाभार्थी परक योजनाओं पर चर्चा की। लाभार्थियों को वृद्धावस्था, निराश्रित महिला पेंशन, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना, ऋण टूलकिट योजना आदि में धनराशि अथवा प्रमाण पत्र, गोल्डेन कार्ड तथा दिव्यांगजनों को ट्राईसाइकिल वितरण व्यवस्था की तैयारी की समीक्षा की। टीकाकरण अभियान की जानी हकीकत

बैठक के दौरान उन्होंने कोरोना के टीकाकरण को लेकर चलाए जा रहे अभियान की रिपोर्ट ली। सीएमओ डॉ. एके श्रीवास्तव को निर्देशित किया कि आम लोगों को जागरूक करने की आवश्यकता है। हमारा लक्ष्य यह रहे है कि निश्चित समय सीमा में ज्यादा से ज्यादा लोगों का टीकाकरण हो जाए। बुजुर्ग और बीमार लोगों के टीकाकरण में किसी तरह की लापरवाही ना बरती जाए। पंचायत चुनाव को लेकर भी अधिकारियों के पेच कसे। जिलाधिकारी डा. नितिन बंसल ने चुनाव को लेकर चल रही तैयारी की बिदुवार रिपोर्ट दी। यह भी बताया कि अवैध शराब की बरामदगी के लिए निरंतर अभियान चलाया जा रहा है। जिसे जो जिम्मेदारी दी गई है उसका गंभीरता से पालन हो: डीएम

जिलाधिकारी डॉ. नितिन बंसल की अध्यक्षता में बुधवार को विकास भवन के सभागार में प्रदेश सरकार के चार वर्ष पूर्ण होने पर जनपद मुख्यालय एवं विधानसभा क्षेत्रों में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के संबंध में अधिकारियों के साथ बैठक की थी। बैठक में जिलाधिकारी ने 19 मार्च को जनपद स्तर पर हादीहाल (तुलसीसदन) सभागार में होने वाले प्रदेश सरकार के चार वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर विकास पुस्तिका के विमोचन की जानकारी दी। हादीहाल परिसर में विभिन्न विभागों द्वारा कल्याणकारी योजनाओं से प्रदर्शनी का आयोजन तथा लाभार्थी परक योजनाओं के लाभार्थियों के लिए आयोजित होने वाले कार्यक्रम के बारे में भी जानकारी दी। जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता कार्यक्रम को सकुशल एवं पूर्ण भव्यता से सम्पन्न कराना सुनिश्चित करें, जिनको जो दायित्व सौंपा गया है, वे इसका पूरी तरह से निर्वहन करें। बैठक में अपर जिलाधिकारी (वि/रा) शत्रोहन वैश्य, जिला विकास अधिकारी ओम प्रकाश मिश्र, परियोजना निदेशक डीआरडीए आरसी वर्मा सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी