मालगाड़ी से कटे आधा दर्जन पशु, पौने दो घंटे तक लखनऊ-वाराणसी रेल खंड रहा बाधित

क्षेत्र के लखनऊ-वाराणसी रेलखंड के नीमा गोपालपुर हाल्ट के पास मालगाड़ी के सामने बेसहारा पशुओं का झुंड आ गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Jan 2020 11:02 PM (IST) Updated:Sun, 19 Jan 2020 06:01 AM (IST)
मालगाड़ी से कटे आधा दर्जन पशु, पौने दो घंटे तक लखनऊ-वाराणसी रेल खंड रहा बाधित
मालगाड़ी से कटे आधा दर्जन पशु, पौने दो घंटे तक लखनऊ-वाराणसी रेल खंड रहा बाधित

संसू, ढकवा बाजार : क्षेत्र के लखनऊ-वाराणसी रेलखंड के नीमा गोपालपुर हाल्ट के पास मालगाड़ी के सामने बेसहारा पशुओं का झुंड आ गया। इसमें आधा दर्जन पशु की कटने से मौत हो गई। मालगाड़ी भी करीब पौने दो घंटे खड़ी रही। घटना से लंबा जाम भी लगा रहा।

शनिवार दोपहर 12 बजे लखनऊ से मुगलसराय जा रही मालगाड़ी जैसे ही नीमा गांव के पास पहुंची पशुओं का झुंड सामने आ गया। इसमें आधा दर्जन पशु उसकी चपेट में आ गए और उनकी मौत हो गई। चालक नरसिंह यादव ने आनन-फानन मालगाड़ी को रोक दिया। रेल कर्मी व चालक ने मालगाड़ी के नौ डिब्बे अलग किए, तब जाकर ट्रैक के बीच में फंसे दो मवेशी के शव बाहर निकाले जा सके। तीसरा मवेशी रेल की पटरी में ही फंसा हुआ था। उसे भी कड़ी मशक्कत के बाद निकाला गया। हालांकि पौने दो बजे चालक मालगाड़ी लेकर आगे रवाना हुआ। इस दौरान कई ट्रेनें लेट हुईं। इसके कारण यात्री परेशान रहे। इस बारे में कोइरीपुर स्टेशन मास्टर ने बताया कि पूरे मामले की रिपोर्ट कंट्रोल को दी गई है।

--

मवेशियों के शव की बदबू से जीना दूभर

नीमा गांव के समीप आए दिन ट्रेन से कटे मवेशियों के शव की बदबू से आस पास के इलाकों के रहने वालों का जीना दूभर हो गया है। गांव के राजेश तिवारी, सुरेंद्र तिवारी, बच्चे लाल, विजय प्रकाश, रविद्र, हरीश, विनय, शुभम सचिन, प्रेमसागर, सामंत, अमित सहित दर्जनों ग्रामीणों का कहना है कि जैसे ही हवा का रुख बस्ती की तरफ होता है,। यहां के लोगों का सांस लेना मुश्किल हो जाता है। लोगों ने मवेशियों के शव को हटाने के लिए प्रशासन से मांग की है।

chat bot
आपका साथी