प्रेमी की जगह दूसरे से शादी तय करने पर युवती ने बुलाई पुलिस

फतनपुर थाना क्षेत्र के एक गांव की युवती की शादी प्रेमी के साथ न होने पर वह कुपित हो गई। उसने अपने स्वजनों के ही विरुद्ध पुलिस से शिकायत कर दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने युवती के घर वालों और उसके प्रेमी को थाने पर बुला लिया। फतनपुर थाना क्षेत्र के एक गांव की युवती का करीब डेढ़ साल से पड़ोस के गैर बिरादरी के एक युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों शादी के लिए अभी योजना बना ही रहे थे कि युवती के स्वजनों ने उसकी शादी दूसरी जगह तय कर दी। यह जानकारी युवती को हुई तो उसका पारा सातवें आसमान पर जा पहुंचा। अपने घर वालों से वह प्रेमी के साथ ही शादी करने पर अड़ी रही। इसी क्रम में जब उसने देखा कि घर वाले उसकी बात नहीं मान रहे तो मंगलवार को उसने इसकी सूचना 112 डॉयल पुलिस को दे दी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 10:36 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 10:36 PM (IST)
प्रेमी की जगह दूसरे से शादी तय करने पर युवती ने बुलाई पुलिस
प्रेमी की जगह दूसरे से शादी तय करने पर युवती ने बुलाई पुलिस

संसू, सुवंसा : फतनपुर थाना क्षेत्र के एक गांव की युवती की शादी प्रेमी के साथ न होने पर वह कुपित हो गई। उसने अपने स्वजनों के ही विरुद्ध पुलिस से शिकायत कर दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने युवती के घर वालों और उसके प्रेमी को थाने पर बुला लिया।

फतनपुर थाना क्षेत्र के एक गांव की युवती का करीब डेढ़ साल से पड़ोस के गैर बिरादरी के एक युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों शादी के लिए अभी योजना बना ही रहे थे कि युवती के स्वजनों ने उसकी शादी दूसरी जगह तय कर दी। यह जानकारी युवती को हुई तो उसका पारा सातवें आसमान पर जा पहुंचा। अपने घर वालों से वह प्रेमी के साथ ही शादी करने पर अड़ी रही। इसी क्रम में जब उसने देखा कि घर वाले उसकी बात नहीं मान रहे तो मंगलवार को उसने इसकी सूचना 112 डॉयल पुलिस को दे दी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और युवती तथा स्वजनों को थाने बुलाया। इस मामले की जानकारी होने पर युवती के प्रेमी को भी थाने बुलाया गया। शाम तक फतनपुर थाने में मामले को लेकर पुलिस पूछताछ करती रही। फतनपुर थाने की महिला हेल्प डेस्क लाइन के समक्ष भी युवती ने अपनी समस्या रखी। थानाध्यक्ष गणेश प्रसाद सिंह का कहना है कि फिलहाल मामले की जांच की जा रही है । मामला प्रेम प्रसंग का लग रहा है अभी तक मामले में कोई तहरीर नहीं मिली है। सीओ की फटकार पर दर्ज हुआ मुकदमा

संसू, लालगंज : सीओ की फटकार पर कोतवाली पुलिस ने आरोपित के खिलाफ दलित उत्पीड़न तथा मारपीट का मुकदमा दर्ज किया है। कोतवाली के छत्तूपट्टी गांव के भुल्लर सरोज ने दी गई तहरीर मे कहा है कि 16 सितंबर को गांव के गुड्डू पांडेय ने उसके दरवाजे पहुंचकर जातिसूचक गालीगलौज की। मना करने पर आरोपित ने घर मे घुसकर उसे लाठी डंडे से मारापीटा। शोर मचाने पर आरोपित जानलेवा धमकी देते चला गया। पीड़ित ने घटना की सूचना पुलिस को दी, लेकिन जांच के नाम पर पुलिस मुकदमा दर्ज करने में हीलाहवाली कर रही थी। तब पीड़ित ने सीओ जगमोहन से मिलकर आप बीती सुनाई। सीओ ने दरोगा को जांच सौंपा तो जांच मे घटना सत्य पाई गई। इस पर नाराज सीओ ने कोतवाली पुलिस को कर्रा किया। सीओ की फटकार पर पुलिस ने मंगलवार को आरोपित गुड्डू पांडेय के खिलाफ दलित उत्पीड़न सहित कई धाराओ में मुकदमा दर्ज किया है।

chat bot
आपका साथी