मिठाई की दुकानों पर खाद्य टीम का छापा, गिरे शटर

दीपावली को लेकर मिलावटी सामग्री की बिक्री रोकने का प्रयास खाद्य सुरक्षा औषधि प्रशासन विभाग कर रहा है। इसकी टीम ने सोमवार को भी छापे मारे। इस दौरान छापे से बचने के लिए भनक पाकर कई दुकानदार शटर गिराकर भाग निकले।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 09 Nov 2020 10:50 PM (IST) Updated:Mon, 09 Nov 2020 10:50 PM (IST)
मिठाई की दुकानों पर खाद्य टीम का छापा, गिरे शटर
मिठाई की दुकानों पर खाद्य टीम का छापा, गिरे शटर

प्रतापगढ़ : दीपावली को लेकर मिलावटी सामग्री की बिक्री रोकने का प्रयास खाद्य सुरक्षा, औषधि प्रशासन विभाग कर रहा है। इसकी टीम ने सोमवार को भी छापे मारे। इस दौरान छापे से बचने के लिए भनक पाकर कई दुकानदार शटर गिराकर भाग निकले।

मिलावटी खाद्य पदार्थों की बिक्री रोकना इन दिनों आसान नहीं रह गया है। बहुत से दुकानदार कोरोना काल का घाटा इसी पर्व में पूरा कर लेने में लगे हैं। खासकर खोया, खाद्य तेल, वनस्पति, घी, विभिन्न प्रकार की मिठाइयां, रंगीन मीठे खिलौने में खेल हो रहा है। इसमें शुद्धता व गुणवत्ता सुनिश्चित करने को अभिहित अधिकारी धीरेंद्र प्रताप सिंह के निर्देशन व मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी प्रदीप कुमार राय के नेतृत्व में खाद्य सचल दल ने विभिन्न प्रतिष्ठानों का निरीक्षण किया। राजापुर महोथरी में आंवला उत्पाद का नमूना लिया। दुर्गागंज बाजार में स्वीट हाउस से टीम ने पेड़ा मिठाई का एक नमूना लिया। लच्छीपुर बाजार से भी मिठाई का नमूना लिया। सचल दल में खाद्य सुरक्षा अधिकारी राजीव कुमार सिंह, रत्नेश कुमार, बीएस मंगलमूर्ति तथा संजय कुमार तिवारी भी रहे। मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि पर्व में छापेमारी अधिक करने को टीम बढ़ा दी गई है। मिठाई के पैक पर उसे बनाने व खाने के सयम सीमा का उल्लेख न मिलने पर लाइसेंस रद किया जाएगा। लिए गए नमूनों की जांच की जा रही है। रिपोर्ट के आधार पर मुकदमा भी दर्ज कराया जाएगा। सारी कवायद जिला प्रशासन ने त्योहार के मद्देनजर शुरू की है जिससे किसी को भी खराब मिठाई न दी जाय। इस प्रयास से लोगों की सेहत भी ठीक रहेगी।

chat bot
आपका साथी