सीआरपीएफ जवान निकला कोरोना पॉजिटिव

जिले में कोरोना का एक और केस सामने आया है। इसमें सीआरपीएफ का एक जवान संक्रमित पाया गया है। प्रशासन ने गांव को सील करने की कार्रवाई शुरू कर दी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 31 May 2020 10:26 PM (IST) Updated:Sun, 31 May 2020 10:26 PM (IST)
सीआरपीएफ जवान निकला कोरोना पॉजिटिव
सीआरपीएफ जवान निकला कोरोना पॉजिटिव

जागरण संवाददाता, प्रतापगढ़ : जिले में कोरोना का एक और केस सामने आया है। इसमें सीआरपीएफ का एक जवान संक्रमित पाया गया है। प्रशासन ने गांव को सील करने की कार्रवाई शुरू कर दी। अब तक जिले में 79 केस हो चुके हैं। मौजूदा समय में जिले में पाए गए कुल मरीजों में से 43 स्वस्थ हो चुके हैं। तीन की मौत हुई है और 33 सक्रिय मरीज हैं।

बाघराय थाना क्षेत्र के गर्ग का पुरवा का रहने वाला युवक सीआरपीएफ का जवान है। इन दिनों वह दिल्ली में तैनात था। वहां पर उसे पेट में गांठ हो गई। समस्या बढ़ने पर वह छुट्टी लेकर घर चला आया था। यहां समस्या बढ़ने पर परिजन उसे प्रयागराज के एक निजी अस्पताल ले गए। सरकार के निर्देश के क्रम में अस्पताल के चिकित्सक ने आपरेशन के पूर्व निजी लैब से कोरोना की जांच भी कराई। इसकी रिपोर्ट रविवार को शाम को आई, जो पॉजिटिव थी। सीएमओ डा. एके श्रीवास्तव को इसकी सूचना मिली । उन्होंने बताया कि मरीज अपने घर व गांव आया था। इसलिए स्वजनों का सैंपल लेकर जांच कराई जाएगी।

बाहर से आने वालों की दें सूचना

फोटो-31 पीआरटी- 17

संसू, गौरा : फतनपुर थाने में रविवार दोपहर ग्राम पंचायत की कोविड निगरानी समितियों के सदस्यों की बैठक हुई। निर्देशित किया गया कि बाहर से आने वाले लोगों को होम क्वारेंटाइन कराया जाए। बाहर निकलने पर मास्क लगाने, हाथों को सैनिटाइजर से धुलने आदि के विषय में बताया गया। इस दौरान एसओ उमेश सिंह, उपनिरीक्षक विनय सिंह, सुनील यादव, आर के पांडेय, वीरेंद्र तिवारी, कानून गो प्यारेलाल के अलावा ग्राम प्रधान, राजस्व कर्मी, पंचायत सचिव, आशा व आंगनबाड़ी मौजूद रहे।

कुंडा प्रतिनिधि ने बताया कि सीओ राधेश्याम व कोतवाल डीपी सिंह ने क्षेत्र के बाजारों में व्यापारियों व आम लोगों के साथ बैठक की। उन्हें शासन के दिशा निर्देशों से अवगत कराया।

chat bot
आपका साथी