कोरोना का कहर जारी, दवाओं के छिड़काव में लापरवाही

कोरोना के संक्रमण से हर कोई डरा सहमा है। शासन का सख्त निर्देश है कि ग्राम पंचायतों में नियमित रूप से साफ-सफाई कराई जाए। दवाओं का छिड़काव कराया जाए। इस व्यवस्था पर नजर रखने के लिए सचिव व एडीओ पंचायत को विशेष निर्देश दिया गया है। आए दिन शिकायत मिल रही है कि ग्राम पंचायतों में दवाओं के छिड़काव में लापरवाही बरती जा रही है। डीपीआरओ की चेतावनी के बाद जब सुधार नहीं हुआ तो ऐसे सफाई कर्मचारियों सचिवों और एडीओ पंचायतों की सूची बन रही है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 31 Jul 2020 05:38 AM (IST) Updated:Fri, 31 Jul 2020 06:07 AM (IST)
कोरोना का कहर जारी, दवाओं के छिड़काव में लापरवाही
कोरोना का कहर जारी, दवाओं के छिड़काव में लापरवाही

संवाद सूत्र, प्रतापगढ़ : कोरोना के संक्रमण से हर कोई डरा सहमा है। शासन का सख्त निर्देश है कि ग्राम पंचायतों में नियमित रूप से साफ-सफाई कराई जाए। दवाओं का छिड़काव कराया जाए। इस व्यवस्था पर नजर रखने के लिए सचिव व एडीओ पंचायत को विशेष निर्देश दिया गया है। आए दिन शिकायत मिल रही है कि ग्राम पंचायतों में दवाओं के छिड़काव में लापरवाही बरती जा रही है। डीपीआरओ की चेतावनी के बाद जब सुधार नहीं हुआ तो ऐसे सफाई कर्मचारियों, सचिवों और एडीओ पंचायतों की सूची बन रही है।

ग्राम पंचायतों में प्राथमिक विद्यालय, पंचायत भवन, आंगनबाड़ी केंद्र सहित सार्वजनिक स्थानों की साफ-सफाई के लिए सफाई कर्मी तैनात किए गए हैं। वैसे तो 1241 ग्राम पंचायतों में दो हजार से अधिक सफाई कर्मियों की तैनाती है। 200 से अधिक पद खाली चल रहे हैं। कोरोना के संकट से निजात पाने के लिए ग्राम निधि से गांवों में दवाओं का छिड़काव कराने को कहा गया है। इसके पीछे विभाग की मंशा है कि कहीं गांवों में भी इसका असर तेजी से न फैले। छिड़काव होने से काफी हद तक राहत मिलेगी। अफसरों की मंशा पर कर्मी पानी फेर रहे हैं। जिस तरह से आए दिन गांवों में कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं, उसके बाद भी कर्मी दवाओं व सफाई करने में लापरवाही बरत रहे हैं। डीपीआरओ रवि शंकर द्विवेदी ने बताया कि कोरोना को देखते हुए ग्राम पंचायतों में साफ-सफाई व दवाओं के छिड़काव करने के लिए कड़े निर्देश जारी किए गए हैं। इसके क्रियान्वयन में जो लापरवाही बरत रहे हैं, उनकी सूची तैयार हो रही है। इसके बाद उनके विरुद्ध कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी