कोविड अस्पताल में हर दिन बदली जाएगी बेड शीट

ट्रामा सेंटर सदर के भर जाने के बाद अब कोरोना संक्रमित मरीजों को लालगंज ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया जाएगा। इसे कोविड अस्पताल की तर्ज पर व्यवस्थित किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 May 2020 10:43 PM (IST) Updated:Wed, 20 May 2020 10:43 PM (IST)
कोविड अस्पताल में हर दिन बदली जाएगी बेड शीट
कोविड अस्पताल में हर दिन बदली जाएगी बेड शीट

संवाद सूत्र, लालगंज : ट्रामा सेंटर सदर के भर जाने के बाद अब कोरोना संक्रमित मरीजों को लालगंज ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया जाएगा। इसे कोविड अस्पताल की तर्ज पर व्यवस्थित किया जा रहा है। बुधवार को इसकी हकीकत परखने को डीएम डॉ. रूपेश कुमार पहुंचे।

उन्होंने कोविड एल वन में मरीजों के बेड के बीच दूरी के मानक तथा ओटी व शौचालय, कंट्रोल रूम की तैयारी देखी। जिलाधिकारी ने साथ रहे सीएमओ डॉ. एके श्रीवास्तव को प्रत्येक दशा में बेड शीट प्रतिदिन बदले जाने के निर्देश दिए। इसके बाद जिलाधिकारी ने सीएचसी के आयुष्मान वार्ड का निरीक्षण किया। परिसर में निर्माणाधीन महिला बाल चिकित्सालय का निर्माण कार्य बंद देख डीएम नाराज हो गए। सीएमओ को कार्यदायी संस्था को नोटिस देते हुए निर्माण कार्य शुरू कराने को कहा। इसके बाद जिलाधिकारी नगर के हेमवती नंदन बहुगुणा पीजी कालेज के फैसिलिटी सेंटर पहुंचे। प्रवासियों से भी बात की। वहां बने भोजन की गुणवत्ता भी परखी। राजधानी गलत लिखी देख जताई नाराजगी

डीएम मॉडल प्राथमिक स्कूल भी गए। नगर पंचायत की आपदा रसोई के संचालन पर जिलाधिकारी ने अधिशाषी अधिकारी सुभाष चंद्र सिंह से बात की। डीएम मॉडल प्राथमिक स्कूल के रंगरोगन आदि को देख प्रसन्न हुए, पर बोर्ड पर तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद को आध्र प्रदेश की राजधानी लिखी देख बिफर पड़े। अफसरों से कहा कि विद्यालय में पठन-पाठन पर ध्यान दें।

chat bot
आपका साथी