डीएलएड की परीक्षा में 65 परीक्षार्थी अनुपस्थित

शहर के छह परीक्षा केंद्रों पर चल रही डीएलएड की परीक्षा में बुधवार को कुल 65 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। वहीं डीएलएड के द्वितीय एवं चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा जिले के 17 विद्यालयों में कराई जाएगी। यह

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Nov 2020 11:26 PM (IST) Updated:Wed, 04 Nov 2020 11:26 PM (IST)
डीएलएड की परीक्षा में 65 परीक्षार्थी अनुपस्थित
डीएलएड की परीक्षा में 65 परीक्षार्थी अनुपस्थित

जासं, प्रतापगढ़ : संवाद सूत्र, प्रतापगढ़ : शहर के छह परीक्षा केंद्रों पर चल रही डीएलएड की परीक्षा में बुधवार को कुल 65 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। वहीं डीएलएड के द्वितीय एवं चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा जिले के 17 विद्यालयों में कराई जाएगी। यह परीक्षा पांच से 11 नवंबर तक होगी।

डॉयट के उप शिक्षा निदेशक मोहम्मद इब्राहिम ने बुधवार को डीएलड परीक्षा का निरीक्षण किया। राजकीय इंटर कॉलेज में पंजीकृत 500 परीक्षार्थियों में से 487 ने परीक्षा दी। इस दौरान 13 अनुपस्थित रहे। इसी प्रकार राजकीय बालिका इंटर कालेज में पंजीकृत 350 अभ्यर्थियों में से 345 ने परीक्षा दी। डीएवी इंटर कॉलेज में 300 परीक्षार्थियों में से 285 ने परीक्षा दी। इसी प्रकार पीवी इंटर कॉलेज में 367 में से 352 ने परीक्षा दी ।अबुल कलाम आजाद इंटर कॉलेज में पंजीकृत 300 परीक्षार्थियों में से 291 तथा केपी हिदू इंटर कॉलेज में 207 परीक्षार्थियों में से 198 ने परीक्षा दी।

वहीं डीएलएड के द्वितीय एवं चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा जिले के 17 विद्यालयों में कराई जाएगी। यह परीक्षा पांच से 11 नवंबर तक होगी। इसके लिए जिला विद्यालय निरीक्षक ने सभी परीक्षा केद्रों पर स्टैटिक मजिस्ट्रेटों की तैनाती की है। उन्हीं की निगरानी में यह परीक्षा संपन्न कराई जाएगी। परीक्षा के निरीक्षण के लिए चार सचल दल बनाए गए हैं। इसमें सह जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. संतोष कुमार सिंह के अलावा खंड शिक्षा अधिकारी पट्टी मंगरौरा व मांधाता को रखा गया है। जिन विद्यालयों को परीक्षा केंद्र बनाया गया है, उनमें राजकीय इंटर कॉलेज प्रतापगढ़, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज, मथुरा प्रसाद इंटर कॉलेज चिलबिला, अबुल कलाम आजाद इंटर कालेज डीएवी इंटर कालेज, श्री कृष्ण बालिका इंटर कालेज, आद्या प्रसाद इंटर कालेज, प्रतापगढ़ सिटी,मालती इंटर कालेज, बृजेंद्र मणि इंटर कॉलेज, जगतपाल रंगनाथ द्विवेदी इंटर कॉलेज, अजब नारायण इंटर कालेज, गोंडा साकेत ग‌र्ल्स इंटर कालेज, लोकमान्य तिलक कालेज, सरोजिनी इंटर कालेज कुसमी, केपी इंटर कालेज तथा एंजिल्स इंटर कॉलेज शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी