अधिवक्ताओं ने एडीएम, सीआरओ का किया घेराव

प्रतापगढ़ : धनंजय मिश्र के हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर कचहरी में अधिवक्ताओं ने हड़ताल जारी

By JagranEdited By: Publish:Sat, 29 Apr 2017 12:03 AM (IST) Updated:Sat, 29 Apr 2017 12:03 AM (IST)
अधिवक्ताओं ने एडीएम, सीआरओ का किया घेराव
अधिवक्ताओं ने एडीएम, सीआरओ का किया घेराव

प्रतापगढ़ : धनंजय मिश्र के हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर कचहरी में अधिवक्ताओं ने हड़ताल जारी रखी। इस दौरान अधिवक्ताओं ने एडीएम व सीआरओ का घेराव किया। चेतावनी दी कि दो दिन में हत्यारों की गिरफ्तारी न होने पर कचहरी के साथ ही सभी तहसीलों में तालाबंदी की जाएगी और चक्काजाम किया जाएगा।

अधिवक्ता धनंजय मिश्र के हत्यारों की गिरफ्तारी न होने से अधिवक्ताओं में उबाल है। अधिवक्ता मंगलवार से लगातार हड़ताल पर हैं। रोज की तरह शुक्रवार को भी अधिवक्ताओं ने जुलूस निकाल कर कचहरी में प्रदर्शन किया और जिला व पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। जिला जज को हड़ताल का प्रस्ताव सौंपने के बाद सीआरओ व एडीएम का घेराव किया। इस दौरान उन्हें ज्ञापन सौंप कर धनंजय के हत्यारों को गिरफ्तार करने, पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने व शस्त्र लाइसेंस प्रदान करने, पीड़ित परिवार को सरकार नौकरी प्रदान करने की मांग की। मांगों को पूरी करने के आश्वासन पर घेराव समाप्त किया।

इसके बाद आयोजित बैठक में जूनियर बार के अध्यक्ष रोहित शुक्ला ने कहा कि नए डीएम के आने पर जोरदार आंदोलन किया जाएगा। महामंत्री जेपी मिश्र ने कहा कि दो दिन में अगर सभी मांगें नहीं मानी गई तो सोमवार से कचहरी व सभी तहसीलों में तालाबंदी की जाएगी। चक्काजाम भी किया जाएगा। बैठक में वकील परिषद अध्यक्ष राधेकृष्ण त्रिपाठी, महामंत्री आनंद पांडेय, जिला बार अध्यक्ष जवाहरलाल द्विवेदी, भूपेंद्र ¨सह, सुशील पांडेय, राममूर्ति मिश्र, नीरज राय, रवींद्र मिश्र, दीपेंद्र मिश्र, राघवेंद्र ¨सह, विद्यासागर शुक्ल, विनोद मिश्र, जेपी दुबे, मुक्कू ओझा, विनय ¨सह अंजनी ¨सह, चंद्रकांत यादव, संदीप ¨सह, पवन मिश्र, विनोद कुमार, धनंजय ¨सह, दिनेश पांडेय, रामकृष्ण मिश्र मौजूद रहे।

सदर तहसील के अधिवक्ताओं ने की ¨नदा प्रतापगढ़ : सदर तहसील बार एसोसिएशन कार्यलय पर हुई बैठक में अधिवक्ता साथी धनंजय मिश्र के हत्यारोपियों की गिरफ्तारी न होने व आर्थिक सहायता न दिए जाने की घोर ¨नदा की गई । बैठक मे बार के मंत्री शिवेश शुक्ल ने कहा कि जिला बार, वकील परिषद व जूबाए पुरातन द्बारा अधिवक्ता हित में चलाए जा रहे आंदोलन मे कंधा से कंधा मिलाकर भागेदारी निभाने का पदाधिकारियों व अधिवक्ताओं का आह्वान किया। बैठक मे वारिष्ठ उपाध्यक्ष बालेन्दु भूषण सिहं, जावेद अख्तर, कोषाध्यक्ष सलाम अहमद, सुधाकर सिह, संयुक्त मंत्री प्रकाशन रमणेन्द्र नाथ मिश्र, सुरेंद्र पांडेय, अभय ओझा, अनिल पांडेय समेत आदि अधिवक्तागण मौजूद रहे। अध्यक्षता तहसील बार अध्यक्ष चंद्रेश पांडेय व संचालन महामंत्री दुर्गविजय ने किया।

chat bot
आपका साथी