एसडीएम ने की छापेमारी, दुकानदारों को नोटिस

प्रतापगढ़ : डीएम के निर्देश पर एसडीएम व तहसीलदार के नेतृत्व में खाद्य सुरक्षा अधिकारी की टीम ने नगर

By Edited By: Publish:Tue, 07 Jul 2015 11:21 PM (IST) Updated:Tue, 07 Jul 2015 11:21 PM (IST)
एसडीएम ने की छापेमारी, दुकानदारों को नोटिस

प्रतापगढ़ : डीएम के निर्देश पर एसडीएम व तहसीलदार के नेतृत्व में खाद्य सुरक्षा अधिकारी की टीम ने नगर के मिठाई की दुकानों पर अलग-अलग छापेमारी कर सुरक्षा मानकों की जांच की। इस दौरान मिठाई की दुकान से नमूने लिए गए। टीम द्वारा की गई कार्रवाई से दुकानदारों में हड़कंप मचा रहा। इस बीच कई दुकानदार अपनी दुकानें बंद कर भाग निकले। सभी दुकानदारों को एसडीएम कार्यालय एवं खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा नोटिस देकर जवाब तलब किया जाएगा।

मंगलवार दोपहर एसडीएम प्रदीप कुमार ¨सह व तहसीलदार सुनील कुमार श्रीवास्तव के अलग-अलग नेतृत्व में खाद्य सुरक्षा अधिकारी देवराज ¨सह, अवधेश ¨सह सहित अन्य लोगों की टीम ने नगर के सिविल लाइन व रायपुर रोड के साथ ढकवा मोड़ चौराहे पर पहुंचकर मिठाई की दुकान पर निरीक्षण किया। टीम के लोगों ने दुकान पर साफ-सफाई के इंतजाम के साथ मिठाई बनने के तरीके, खाद्य लाईसेंस, फायर का इंतजाम, विद्युत कनेक्शन, दुकान के सामने पर्किंग, आकस्मिक इंतजाम सहित अन्य की चे¨कग की। दो दुकानों को छोड़कर शेष दुकानदार अपनी दुकानें बंद करके भाग निकले। टीम के लोगों ने दुकानों पर मिठाई के नमूने भी लिए। एसडीएम को चार दुकानों पर साफ-सफाई का इंतजाम संतोषजनक नहीं दिखाई पड़ा। इसके लिए एसडीएम ने चार दुकानदारों को नोटिस भेजकर उन्हें सुधार के निर्देश दिए हैं।

खाद्य सुरक्षा अधिकारी देवराज ¨सह ने कहा कि दुकान छोड़कर भागने वाले दुकानदारों को विभाग द्वारा नोटिस देकर उनसे जवाब तलब किया जाएगा। साथ ही चे¨कग के दौरान सुरक्षा मानकों की जानकारी उपलब्ध कराने के कारण उनके विरुद्ध कार्रवाई भी की जा सकती है। कार्रवाई के दौरान ढकवा मोड़ चौराहे पर लोगों की काफी भीड़ लगी रही। तहसीलदार पट्टी सुनील कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि डीएम के निर्देश पर चे¨कग अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में मंगलवार को नगर में मिठाई की दुकानों का निरीक्षण किया गया। यह अभियान आगे भी चलता रहेगा।

chat bot
आपका साथी