महिला शिक्षामित्रों से लिए गए विकल्प

प्रतापगढ़ : रविवार को बीएसए कार्यालय में महिला शिक्षामित्रों से स्कूलों के विकल्प लिए गए। इसके लिए भ

By Edited By: Publish:Mon, 27 Apr 2015 12:01 AM (IST) Updated:Mon, 27 Apr 2015 12:01 AM (IST)
महिला शिक्षामित्रों से लिए गए विकल्प

प्रतापगढ़ : रविवार को बीएसए कार्यालय में महिला शिक्षामित्रों से स्कूलों के विकल्प लिए गए। इसके लिए भारी संख्या में महिलाएं कार्यालय पहुंचीं।

बताते चलें कि द्वितीय चरण के शिक्षामित्रों को शिक्षक बनाने की कवायद चल रही है। जिले के सभी ब्लाकों के शिक्षामित्रों की काउंसि¨लग के बाद विकलांग महिला पुरुष एवं महिला शिक्षामित्रों से विकल्प लिए जा रहे हैं। यह कार्य शनिवार से शुरू हुआ। पहले दिन विकलांग महिलाओं व पुरुष शिक्षामित्रों से स्कूलों के विकल्प लिए गए थे। महिलाओं को उनकी जन्मतिथि के अनुसार विकल्प पत्र भरने को बुलाया गया था। रविवार को सुबह आठ बजे से विकल्प लेने का कार्य शुरू हुआ। कार्यालय में अवकाश होते हुए भी सैकड़ों महिला शिक्षामित्रों के साथ ही उनके साथ आए लोगों का जमावड़ा रहा। विभागीय लिपिक रोहिणी त्रिपाठी, संदीप कुमार लगे रहे।

-----------

सदर में नहीं मिल रहे स्कूल

प्रतापगढ़ : सदर क्षेत्र के स्कूल शिक्षामित्रों की पहली पसंद बने हुए हैं। यहां पहले से ही शिक्षकों की संख्या कम नहीं थी। ऐसे में जो एकल व दो शिक्षकों के स्कूलों की सूची बनी उसमें काफी कम स्कूल रहे। विकल्प लेने का कार्य सोमवार को भी होगा। बीएसए एसटी हुसैन ने बताया कि 30 अप्रैल को शिक्षामित्रों को नियुक्तिपत्र देन की दिशा में कार्य तेजी के साथ कराया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी