मोस्ट वांटेड भंडारी, उसके सहयोगी पर रिपोर्ट दर्ज

प्रतापगढ़ : पृथ्वीगंज बाजार के दो दर्जन से अधिक व्यापारियों से रंगदारी मांगने के मामले में पुलिस ने

By Edited By: Publish:Thu, 29 Jan 2015 10:16 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jan 2015 10:16 PM (IST)
मोस्ट वांटेड भंडारी, उसके सहयोगी पर रिपोर्ट दर्ज

प्रतापगढ़ : पृथ्वीगंज बाजार के दो दर्जन से अधिक व्यापारियों से रंगदारी मांगने के मामले में पुलिस ने मोस्ट वाटेंड भंडारी समेत दो लोगों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया। उन पर धमकाने व उगाही का आरोप लगाया गया है। पुलिस भंडारी की गिरफ्तारी के लिए अब मुंबई व गुजरात जाएगी।

पृथ्वीगंज बाजार के लगभग दो दर्जन व्यापारियों के यहां एक सप्ताह से बराबर फोन आ रहा है और उनसे रंगदारी के तौर पर दो लाख से पांच लाख रुपये मांगा जा रहा है। पीड़ित व्यापारियों ने इसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक के साथ आइजी से की तो पृथ्वीगंज बाजार में अस्थाई पुलिस चौकी बना दी गई। वहां एक दरोगा के साथ आठ पुलिस कर्मियों को तैनात कर दिया गया। दूसरी तरफ लगातार भंडारी का फोन आने से व्यापारी भयभीत हैं। फोन करने वाले ने रुपये न देने पर ठिकाने लगाने की भी धमकी दी है। व्यापारियों को धमकी देने वाले मोबाइल नंबर की जब तलाश की गई तो उसकी लोकेशन मुंबई व गुजरात की निकली। उस नंबर के आधार पर मामले की पड़ताल हुई तो दो लोगों को शक के आधार पर उठाकर उनसे पुलिस पूछताछ कर रही है। पुलिस को कुछ क्लू भी मिले है। उसी दिशा में पुलिस जांच को आगे बढ़ा रही है। इस बीच पृथ्वीगंज बाजार के व्यापारी राकेश कुमार ऊमर वैश्य की तहरीर पर पुलिस ने रामकृपाल उर्फ भंडारी यादव व रामचरन मौर्या के खिलाफ रंगदारी मांगने, धमकी देने के मामले में मुकदमा दर्ज किया है।

पट्टी कोतवाली क्षेत्र के होशियारपुर गांव निवासी रामकृपाल उर्फ भंडारी यादव की तलाश जनपद व जौनपुर पुलिस को है। उसकी हिस्ट्रीशीट पट्टी कोतवाली में खोली गई है। उस पर जनपद में हत्या व लूट के मुकदमे दर्ज हैं। साथ ही जौनपुर जनपद के विभिन्न थानों में संगीन जुर्म के विभिन्न मामले दर्ज हैं। देवसरा क्षेत्र में हुई 10 लाख की लूट के मामले में पुलिस को भी उसकी तलाश है।

---------------

व्यापारियों को धमकी देने व रंगदारी मांगने के मामले में रामकृपाल व उसके साथी रामचरन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। मोबाइल लोकेशन के आधार पर मुंबई व गुजरात भी पुलिस की टीमें भेजी जा रही है। जल्द ही पूरे मामले का खुलासा होगा।

-अजीत पांडेय, कोतवाल, पट्टी

chat bot
आपका साथी