प्रतापगढ़ में मिले 11 और कोरोना संक्रमित मरीज, बढ़ी सतर्कता

जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीज लगातार मिल रहे हैं। बुधवार को कोरोना बम फूटा और यानि 11 पॉजिटिव मरीज मिलने से प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 May 2020 10:41 PM (IST) Updated:Wed, 20 May 2020 10:41 PM (IST)
प्रतापगढ़ में मिले 11 और कोरोना संक्रमित मरीज, बढ़ी सतर्कता
प्रतापगढ़ में मिले 11 और कोरोना संक्रमित मरीज, बढ़ी सतर्कता

जागरण संवाददाता, प्रतापगढ़ : जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीज लगातार मिल रहे हैं। बुधवार को कोरोना बम फूटा और यानि 11 पॉजिटिव मरीज मिलने से प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। अब इन मरीजों को कोविड हास्पिटल लालगंज भेजने व गांवों को सील करने की कार्रवाई शुरू हो गई। इस तरह अब जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 56 हो गई है।

जो नए 11 मरीज पाए गए हैं उनमें सर्वाधिक सात मरीज जिले के पट्टी तहसील क्षेत्र के हैं। ये लोग रेड़ीगारापुर के हैं और मुंबई से हाल ही में आए थे। ये सभी गांव में ही क्वारंटाइन किए गए हैं। इसके पहले इसी क्षेत्र के सलाहपुर में एक युवक उसकी पत्नी व पांच साल के पुत्र को कोरोना वायरस ने जकड़ा था। बरहूपुर में भी दो केस मिले थे, हालांकि वह अब स्वस्थ हो चुके हैं। उधर कुंडा क्षेत्र में पॉजिटिव मरीजों का मिलना जारी है। बुधवार को इस क्षेत्र के महाराजपुर हथिगवां के दो युवक संक्रमित मिले हैं। दोनों यहां पहले संक्रमित पाए गए एक युवक के साथ ही मुंबई से आए थे। एक युवक पूना से आकर अपने घर बाघराय थाना के शकरदहा में ठहरा था, यह भी बुधवार को आई रिपोर्ट में संक्रमित पाया गया। सीएमओ डा. एके श्रीवास्तव ने 11 केस मिलने की पुष्टि करते हुए बताया कि नए मिले मरीजों को कोविड अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। उनके गांव को सैनिटाइज किया जाएगा। मरीजों के संपर्क में आए लोगों का भी सैंपल लिया जाएगा। अब तक जिले में दो मरीज दम तोड़ चुके हैं और 12 इलाज के बाद स्वस्थ होकर घर आ गए हैं।

chat bot
आपका साथी