बाघ ने फार्म हाउस से कुत्ता का किया शिकार

टाइगर रिजर्व के माला रेंज के तहत आने वाले बैवहा फार्म निवासी ताराचंद के घर के बाहर से बाघ कुत्ता को दबोचकर गन्ने के खेत में ले गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Oct 2019 05:35 PM (IST) Updated:Mon, 21 Oct 2019 05:35 PM (IST)
बाघ ने फार्म हाउस से कुत्ता का किया शिकार
बाघ ने फार्म हाउस से कुत्ता का किया शिकार

संवाद सूत्र, गजरौला (पीलीभीत): टाइगर रिजर्व के माला रेंज के तहत आने वाले बैवहा फार्म निवासी ताराचंद के घर के बाहर से बाघ कुत्ता को दबोचकर गन्ने के खेत में ले गया। तारा सिंह व हरपाल सिंह ने बताया कि रविवार की शाम करीब साढ़े छह बजे घर के बाहर कुत्ता टहल रहा था। पास के गन्ने के खेत से बाघ निकला और झपट्टा मारकर गन्ने की ओर खींच ले गया। वह लोग शोर शराबा करते हुए घर के अंदर भागे। आसपास क्षेत्रों में बाघ की दहशत बनी है। लोगों का कहना है कि बाघ के डर से सुबह गुरुद्वारे नहीं जा पा रहे हैं।

माला कॉलोनी की ओर जाने वाला रास्ता सबसे खतरनाक हो गया है। अब चारों तरफ झाड़ियां हैं। बाघ इन झाड़ियों में भी छिप सकता है। पिछले वर्ष भी इन्हीं झाड़ियों से निकलकर भागने कक्षा 10 की छात्रा अनामिका पर हमला कर घायल कर दिया था। वन विभाग की तरफ से कोई भी सुरक्षा नहीं की जा रही है। हरपाल सिंह ने बताया कि पिछले साल भी बाघ उनके घर के पास दो-तीन दिन तक लगातार आता रहा था। वन विभाग की टीम भी यहां गश्त करती रही है। अब फिर बाघ यहां पर आ गया है। ग्रामीणों का कहना है कि शाम को वन विभाग के कर्मियों को फोन किया,लेकिन उनका फोन नहीं लगा। सोमवार की सुबह कोई भी टीम नहीं पहुंची। फार्म हाउस वाले कल शाम से बहुत डरे हुए हैं। पता नहीं कि बाघ कब आ कर हमला कर दें। लोग घर से बाहर नहीं निकल रहे हैं। वन दारोगा राधेश्याम ने बताया कि बाघ की सूचना मिली है। टीम के साथ वहां पर पहुंचते हैं। देखते हैं कि बाघ इस समय गन्ने के खेत में है या जंगल की तरफ चला गया है। फोटो 21 पीआइएलपी 13

-बैवहा फार्म निवासी तारा सिंह ने बताया कि रविवार की शाम करीब साढ़े छह बजे घर के बाहर से बाघ उनका कुत्ता उठाकर ले गया। पास में ही एक गन्ने का खेत है। बाघ उसके अंदर चला गया। वे लोग डर के मारे घर के अंदर चले गए। फिलहाल बाघ की दहशत के कारण लोग गुरुद्वारा नहीं जा रहे हैं। वन विभाग की टीम भी मौके पर नहीं पहुंची।

chat bot
आपका साथी