रोजाना सेंटरों पर 600 क्विंटल गेहूं खरीद के निर्देश

कृषि उत्पादन मंडी समिति में लगे गेहूं क्रय केंद्रों का अपर जिलाधिकारी ने निरीक्षण किया। एफसीआइ क्रय केंद्र पर तौल शुरू न होने पर नाराजगी जताई। सभी क्रय केंद्र इंचार्ज को रोजाना छह सौ क्विंटल गेहूं की खरीद के निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 06 Apr 2021 11:42 PM (IST) Updated:Tue, 06 Apr 2021 11:42 PM (IST)
रोजाना सेंटरों पर 600 क्विंटल गेहूं खरीद के निर्देश
रोजाना सेंटरों पर 600 क्विंटल गेहूं खरीद के निर्देश

पीलीभीत,जेएनएन : कृषि उत्पादन मंडी समिति में लगे गेहूं क्रय केंद्रों का अपर जिलाधिकारी ने निरीक्षण किया। एफसीआइ क्रय केंद्र पर तौल शुरू न होने पर नाराजगी जताई। सभी क्रय केंद्र इंचार्ज को रोजाना छह सौ क्विंटल गेहूं की खरीद के निर्देश दिए।

किसानों को समर्थन मूल्य योजना का लाभ देने के लिए कृषि उत्पादन मंडी समिति समेत ग्रामीण क्षेत्रों में क्रय केंद्र स्थापित किए गए हैं। गेहूं की आवक भी शुरू हो गई है। मंगलवार को अपर जिलाधिकारी अतुल सिंह ने उप जिलाधिकारी राजेंद्र प्रसाद के साथ मंडी में लगे गेहूं क्रय केंद्रों का निरीक्षण किया। खाद्य विभाग के प्रथम सेंटर पर पहुंचकर सेंटर इंचार्ज लालचंद सिंह से दोनों कांटों पर तौल कराने की बात कही, इसके बाद खाद्य विभाग के द्वितीय केंद्र का निरीक्षण किया। दोनों कांटे यहां भी लगा कर तौल कराने के निर्देश दिए। राजकीय कृषि उत्पादन मंडी समिति के क्रय केंद्र पर एक कांटे पर ही तौल होती मिली। इस पर दोनों कांटे लगाकर तौल कराने को कहा। एफसीआइ के क्रय केंद्र पर पिछले कई दिनों से तौल नहीं हो रही है। इस पर उन्होंने बेहद नाराजगी जताई। क्रय केंद्र इंचार्ज कामता प्रसाद की ओर से बताया गया कि अभी हैंडलिग का ठेका नहीं हुआ है, इससे खरीद नहीं हो पा रही है। हैंडलिग का ठेका होते ही खरीद शुरू करा दी जाएगी। अपर जिलाधिकारी ने शीघ्र ठेका कराकर सुचारू रूप से खरीद करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रत्येक क्रय केंद्र पर रोजाना छह सौ क्विंटल गेहूं की खरीद की जाए। किसानों को किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े।

chat bot
आपका साथी