पीलीभीत मैलानी ब्रॉडगेज का तेजी से शुरू हुआ काम

मैलानी रेलखंड पर ब्राडगेज का काम काफी तेजी के साथ शुरू हो गया है। पूरनपुर में फुट ओवर ब्रिज का काम अंतिम चरण में है। सेहरामऊ रेलवे स्टेशन का काम अंतिम दौर में है। मशीनों को लगाकर पूरनपुर रेलवे स्टेशन का समतलीकरण किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Mar 2019 11:44 PM (IST) Updated:Tue, 19 Mar 2019 11:44 PM (IST)
पीलीभीत मैलानी ब्रॉडगेज का तेजी से शुरू हुआ काम
पीलीभीत मैलानी ब्रॉडगेज का तेजी से शुरू हुआ काम

पूरनपुर (पीलीभीत) : मैलानी रेलखंड पर ब्राडगेज का काम काफी तेजी के साथ शुरू हो गया है। पूरनपुर में फुट ओवर ब्रिज का काम अंतिम चरण में है। सेहरामऊ रेलवे स्टेशन का काम अंतिम दौर में है। मशीनों को लगाकर पूरनपुर रेलवे स्टेशन का समतलीकरण किया जा रहा है।

रेलखंड पर ब्रॉडगेज को लेकर आमान परिवर्तन का काम चल रहा है। पिछले कई महीनों से कार्यदायी संस्था काम करा रही है। काम काफी धीरे धीरे होने से रेलवे के जीएम ने निरीक्षण के दौरान नाराजगी जाहिर की थी। इसके बाद काम ने तेजी पकड़ी। पिछले कुछ महीनों से काम काफी तेज गति से चल रहा है। पूरनपुर रेलवे स्टेशन का समतलीकरण करने के साथ ही फुट ओवर ब्रिज बनाया जा रहा है जिसका काम अंतिम चरण में है। फुट ओवरब्रिज बनने से लाइनपार की आबादी को काफी सहूलियत मिलेगी। इसके साथ ही सेहरामऊ उत्तरी रेलवे स्टेशन पर काम अंतिम चरण में है। यहां भी फुटओवर ब्रिज बन रहा है। संभावना जताई जा रही है कि पूरनपुर में फुटओवर ब्रिज दो से तीन माह बाद पूर्ण रूप से बनकर तैयार हो जाएगा। लाइन डालने के लिए पत्थर आदि का भी काम चल रहा है।

chat bot
आपका साथी