चलो बुलावा आया है गाते हुए टनकपुर रवाना

होली के तुरंत बाद शुरू हो जाने वाले पूर्णागिरि धाम मेला में जाने वालों की संख्या बढ़ने लगी है। रेलवे स्टेशन पर बरेली की ओर से आने वाले तीर्थयात्री जय माता दी और चलो बुलावा आया है का उद्घोष करते हुए टनकपुर की ओर रवाना हो रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Mar 2019 12:01 AM (IST) Updated:Mon, 25 Mar 2019 12:01 AM (IST)
चलो बुलावा आया है गाते हुए टनकपुर रवाना
चलो बुलावा आया है गाते हुए टनकपुर रवाना

पीलीभीत : होली के तुरंत बाद शुरू हो जाने वाले पूर्णागिरि धाम मेला में जाने वालों की संख्या बढ़ने लगी है। रेलवे स्टेशन पर बरेली की ओर से आने वाले तीर्थयात्री जय माता दी और चलो बुलावा आया है का उद्घोष करते हुए टनकपुर की ओर रवाना हो रहे हैं। ऐसे में स्टेशन परिसर के साथ ही प्लेटफार्म पर भी भीड़भाड़ दिखाई देने लगी है। हालांकि तमाम लोग रोडवेज बसों एवं निजी वाहनों से भी पूर्णागिरि धाम के लिए रवाना हो रहे हैं। बाइक सवारों के जत्थे भी माता का गुणगान करते हुए चल पड़े हैं।

रविवार को रेलवे स्टेशन पर पूर्णागिरि जाने वाले भक्तों की अच्छी खासी भीड देखी गई। दोपहर में बरेली से पीलीभीत होकर टनकपुर तक पहुंचने वाली पैसेंजर ट्रेन फुल रही। बरेली से आने वाले जितने यात्री यहां स्टेशन पर उतरे, उससे काफी अधिक संख्या में टनकपुर जाने वाले उसमें सवार हो गए। बार यात्रियों को ब्राडगेज ट्रेनों की सुविधा प्राप्त हो जाने के कारण तीर्थयात्रियों को आसानी हो गई है। टनकपुर की ओर से लौटने वाली ट्रेनों से जो तीर्थयात्री माता पूर्णागिरि का दर्शन-पूजन करके आते हैं, तो उनमें शाहजहांपुर व लखीमपुर खीरी जिलों की ओर जाने वाले लोग कुछ देर स्टेशन के प्रतीक्षालय में विश्राम करने के उपरांत बसों से अपनी वापसी की यात्रा पूरी करते हैं। फिलहाल मैलानी और शाहजहांपुर रूट के लिए ट्रेनों का संचालन शुरू नहीं हो सका है।

chat bot
आपका साथी