चाइनीज मांझा के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन

आक्रोश - हिदू संगठनों ने मांझा को जब्त न करने पर दी धरना की चेतावनी -कार्यकर्ताओं ने सिटी मजिस्ट्रेट को कार्रवाई के लिए सौंपा ज्ञापन फोटो-16पीआइएलपी-5

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Jan 2020 05:13 PM (IST) Updated:Thu, 16 Jan 2020 05:13 PM (IST)
चाइनीज मांझा के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन
चाइनीज मांझा के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, पीलीभीत : चाइनीज मांझा की बिक्री के विरोध में एकजुट हुए हिदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने सड़क पर उतरकर प्रदर्शन किया। कलेक्ट्रेट पहुंचकर सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपा। कहा गया कि अगर जल्द ही प्रशासन ने शहर के बाजार में बिकने वाले चाइनीज मांझा को जब्त कर कार्रवाई न की तो धरना और प्रदर्शन शुरू कर दिया जाएगा।

गुरुवार को पूर्वाह्न हिदू संगठनों के कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे और विरोध प्रदर्शन किया। इसके बाद सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा गया कि चाइनीज मांझा से लगातार दुर्घटनाएं हो रही हैं। यह मांझा प्लास्टिक व कांचयुक्त धारदार होता है। शरीर के किसी भी अंग में फंसकर मांझा उस अंग को काट देता है। गत दिवस हिदू जागरण के पूर्व प्रदेश महामंत्री स्वतंत्र देवल स्कूटी से मंडी समिति की ओर जाते समय चाइनीज मांझा की चपेट में आकर घायल हो चुके हैं। चाइनीज मांझा पर पहले से ही प्रतिबंध लग चुका,लेकिन फिर भी बाजार में धड़ल्ले से इसकी बिक्री की जा रही है। दुकानों से मांझा जब्त करने के साथ ही अगर प्रभावी कार्रवाई नहीं हुई तो 18 जनवरी से धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया जाएगा। ज्ञापन देने वालों में मिथुन मिश्र, रामानुज अवस्थी, अमित अवस्थी, पंकज माथुर, अभिजीत शर्मा, उज्जवल वर्मा, जितेंद्र गंगवार, रवि कुमार, नंदकिशोर, विकास कुमार, हिमांशु, मोरध्वज, प्रशांत तिवारी, अर्जुन सिंह समेत अन्य कार्यकर्ता शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी