वनकर्मियों ने ग्रामीण को वन चौकी में बंधक बनाकर पीटा

धान की फसल में स्प्रे कर रहे ग्रामीण को वनकर्मियों ने जंगल से लकड़ी काटने के आरोप में बंधक बनाकर पीटा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 Sep 2018 11:00 PM (IST) Updated:Tue, 25 Sep 2018 11:00 PM (IST)
वनकर्मियों ने ग्रामीण को वन चौकी में बंधक बनाकर पीटा
वनकर्मियों ने ग्रामीण को वन चौकी में बंधक बनाकर पीटा

पूरनपुर (पीलीभीत) : धान की फसल में स्प्रे कर रहे ग्रामीण को वनकर्मियों ने जंगल से लकड़ी काटने की बात कहकर पकड़ लिया। ग्रामीण को वन चौकी लाने के बाद बंधक बनाकर रात भर पीटा गया। डीएफओ के आदेश के बाद ग्रामीण को बंधनमुक्त किया गया। शिकायत विधायक ने डीएम से की है।

सेहरामऊ उत्तरी थाना क्षेत्र में क्षेत्र के गांव हरीपुर किशनपुर निवासी श्यामबिहारी सोमवार को धान की फसल में स्प्रे कर रहा था तभी हरीपुर रेंज के रेंजर राजकुमार शर्मा, फॉरेस्ट गार्ड नंदराम व वाचर तेजराम व सियाराम खेत पर पहुंच गए। वनकर्मियों ने श्याम बिहारी को जंगल से लकड़ी काटने की बात कहकर पकड़ लिया। वन चौकी लाने के बाद ग्रामीण की बंधक बनाकर रात भर पिटाई लगाई गई। शरीर पर पिटाई के निशान भी पड़ गए। देर शाम तक ग्रामीण के घर न पहुंचने पर परिजनों ने उसकी खोजबीन की तो परिजनों को वनकर्मियों द्वारा ग्रामीण को पकड़ने की बात पता चली। जिला पंचायत सदस्य के प्रति सोनपाल गौतम ने मामले की शिकायत विधायक बाबूराम पासवान से की। विधायक ने जब रेंजर से बात की तो उन्होंने जंगल से लकड़ी काटने की बात कहकर ग्रामीण को पकड़ने की बात कही। विधायक ने पूरा मामला जिलाधिकारी डॉ. अखिलेश कुमार मिश्र के समक्ष रखा। डीएम ने डीएफओ से पूरी स्थिति के बारे में जानकारी ली तो उसे छोड़ा गया।

रेंज के कंपार्टमेंट 7 से साल का पेड़ कट गया था। मुखबिर ने बताया कि पेड़ श्याम बिहारी द्वारा काटा गया। श्याम बिहारी को पूछताछ के लिए वन चौकी लाए थे। मेरे सामने तो पिटाई नहीं की गई पहले या बाद में की गई हो इस बारे में कह नहीं सकता हूं। -राजकुमार शर्मा, रेंजर हरीपुर।

chat bot
आपका साथी