विद्यालय गेट पर गोबर डालकर जमाया कब्जा

शिक्षा विभाग की अनदेखी के चलते क्षेत्र के ग्राम बरखेड़ा यासीन स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय के बाहर ग्रामीणों ने कूड़ा डाल दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 Sep 2018 11:14 PM (IST) Updated:Sun, 16 Sep 2018 11:14 PM (IST)
विद्यालय गेट पर गोबर डालकर जमाया कब्जा
विद्यालय गेट पर गोबर डालकर जमाया कब्जा

बीसलपुर (पीलीभीत) : शिक्षा विभाग की अनदेखी के चलते क्षेत्र के ग्राम बरखेड़ा यासीन स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय के गेट पर ग्रामीणों ने बड़े-बड़े गोबर के ढेर लगाकर व जानवरों को बांधकर कब्जा जमा रखा है। गोबर की दुर्गंध से विद्यालय में पढने वाले छात्रों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

क्षेत्र के ग्राम बरखेड़ा यासीन स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय तथा प्राथमिक विद्यालय एक ही प्रांगण में आस पास संचालित हैं। विद्यालय के गेट पर गांव के प्रभावशाली लोगों ने अपने भूसे व कंडे के गूंगे बना रखे हैं। साथ ही विद्यालय जाने वाले ¨लक मार्ग के दोनों ओर अपने जानवर बांध रखे हैं। विद्यालय गेट पर बड़े बड़े गोबर के ढेर लगा रखे हैं। मार्ग के दोनों ओर बंधे जानवरों के द्वारा की जा रही गंदगी से विद्यालय आने वाले विद्यार्थियों को गुजरना पड़ता है। मुख्य गेट पर लगे गोबर के ढेरों से उठती दुर्गंध विद्यालय परिसर में अध्यापकों को पढ़ाने व छात्रों को पढ़ने में भारी असुविधा हो रही है। इस मामले की शिकायत गांव के कई जागरूक लोगों ने एबीएसए से की है। ¨कतु अभी तक इस पर कोई प्रभावी कार्रवाई नहीं हो सकी है। प्रधानाध्यापक देवस्वरूप पटेल का कहना है कि ग्रामीणों से मना करने के बावजूद भी वह विद्यालय गेट पर गंदगी डालने से नहीं मानते हैं और झगड़ा करने पर उतारू रहते हैं।

chat bot
आपका साथी