एसडीएम ने जूस पिलाकर खत्म कराया अनशन

जागरण संवाददाता पीलीभीत विभिन्न मांगों को लेकर अनशन पर बैठे भाकपा माले कार्यकर्ताओं से एसडीएम ने वार्ता कर अनशन खत्म करा दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Aug 2019 06:40 PM (IST) Updated:Tue, 27 Aug 2019 06:40 PM (IST)
एसडीएम ने जूस पिलाकर खत्म कराया अनशन
एसडीएम ने जूस पिलाकर खत्म कराया अनशन

जागरण संवाददाता, पीलीभीत : विभिन्न मांगों को लेकर अनशन पर बैठे भाकपा माले कार्यकर्ताओं से एसडीएम सदर ने वार्ता की। इस दौरान उन्होंने आश्वासन दिया कि उनकी जायज मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार किया जाएगा। बुधवार को पार्टी पदाधिकारियों की डीएम से वार्ता का कार्यक्रम तय किया गया। इसके बाद अनशनकारियों को जूस पिलाकर उनका आंदोलन समाप्त कराया गया।

आठ सूत्रीय मांगों को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं ने सोमवार को दोपहर बाद से नेहरू ऊर्जा उद्यान में अनशन शुरू किया था। मंगलवार को दोपहर एसडीएम सदर वंदना त्रिवेदी ने नेहरू उद्यान पहुंचकर अनशनकारियों से वार्ता कर आश्वासन दिया। इससे पहले अनशन स्थल पर हुई सभा में पार्टी की केंद्रीय कमेटी के सदस्य ने कहा कि देश की जनता को संविधान ने अधिकार दिए हैं, किसी सरकार ने नहीं। जनता के मौलिक अधिकारों को कोई नहीं छीन सकता। केंद्रीय कमेटी के सदस्य ईश्वरी प्रसाद कुशवाहा ने आरोप लगाया कि भाजपा के राज में किसान बर्बाद हो रहे हैं। सोनभद्र जिले की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि आदिवासियों, वनवासियों को उजाड़ा जा रहा है। एसडीएम को दिए गए ज्ञापन में मटेहना में पिछले दिनों हुई घटना की उच्च स्तरीय न्यायिक जांच कराने, वहां के ग्रामीणों पर दर्ज मुकदमा वापस लिए जाने, मटेहना व टाटरगंज के मृतकों के आश्रितों को 20-20 लाख व घायलों को 5-5 लाख रुपये मुआवजा दिए जाने समेत सात मांगें उठाई गईं। ज्ञापन देने वालों में कृष्णा अधिकारी, देवाशीष राय, देवीदयाल, नगीना राम, बाबूराम, अलाउद्दीन शास्त्री आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी