बगैर मास्क पहने 26 लोगों से वसूला 3300 रुपये जुर्माना

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए चल रहे देशव्यापी लॉकडाउन का सोमवार से पांचवां चरण शुरू होने जा रहा है। तमाम प्रयासों के बाद भी लोग लॉकडाउन प्रोटोकाल के नियमों की अनदेखी करने से बाज नहीं आ रहे हैं। जबकि पुलिस ऐसे लोगों के खिलाफ लगातार कार्रवाई भी कर रही है। रविवार को साप्ताहिक बाजार बंदी दिवस के बाद भी तमाम लोग बगैर मास्क लगाए बेवजह घरों से निकलकर सड़कों पर घूमते दिखाई दिए। पुलिस ने मास्क नहीं पहनने वाले 26 लोगों से तीन हजार तीन सौ रुपये जुर्माना वसूल किया है। इसके अलावा 65 वाहनों का चालान कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 31 May 2020 11:42 PM (IST) Updated:Mon, 01 Jun 2020 06:12 AM (IST)
बगैर मास्क पहने 26 लोगों से वसूला 3300 रुपये जुर्माना
बगैर मास्क पहने 26 लोगों से वसूला 3300 रुपये जुर्माना

जेएनएन, पीलीभीत: कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए चल रहे देशव्यापी लॉकडाउन का सोमवार से पांचवां चरण शुरू होने जा रहा है। तमाम प्रयासों के बाद भी लोग लॉकडाउन प्रोटोकाल के नियमों की अनदेखी करने से बाज नहीं आ रहे हैं। जबकि पुलिस ऐसे लोगों के खिलाफ लगातार कार्रवाई भी कर रही है। रविवार को साप्ताहिक बाजार बंदी दिवस के बाद भी तमाम लोग बगैर मास्क लगाए बेवजह घरों से निकलकर सड़कों पर घूमते दिखाई दिए। पुलिस ने मास्क नहीं पहनने वाले 26 लोगों से तीन हजार तीन सौ रुपये जुर्माना वसूल किया है। इसके अलावा 65 वाहनों का चालान कर दिया।

पुलिस अधीक्षक अभिषेक दीक्षित ने बताया कि रविवार को पुलिस ने चेकिग अभियान के दौरान बगैर मास्क लगाए घूम रहे 26 लोगों को पकड़ा। जिनसे मौके पर ही तीन हजार तीन सौ रुपये जुर्माना वसूल किया गया है। सदर कोतवाली क्षेत्र में चार, सुनगढ़ी थाना क्षेत्र में दो, जहानाबाद थाना क्षेत्र में तीन, न्यूरिया थाना क्षेत्र में चार, बीसलपुर कोतवाली क्षेत्र में पांच, माधोटांडा थाना क्षेत्र में पांच, हजारा थाना क्षेत्र में तीन लोग पकड़े गए हैं। जबकि गजरौला, अमरिया, बरखेड़ा, पूरनपुर और सेहरामऊ उत्तरी में आज कोई व्यक्ति नहीं पकड़ा गया।

पुलिस अधीक्षक के मुताबिक रविवार को जिले में स्थापित 42 बैरियर तथा अन्य प्रमुख ड्यूटी प्वाइंटों पर पुलिस ने तीन सौ तीस वाहनों को चेक किया। जिनमें 65 वाहनों का चालान किया गया। वहीं वाहन स्वामियों से एक हजार तीन सौ रुपये समन शुल्क वसूल किया गया है।

chat bot
आपका साथी