लोगों में जगा विश्वास, सक्रिय भूमिका में नजर आ रही पुलिस

जागरण संवाददाता ग्रेटर नोएडा कोरोना महामारी के दौरान लोगों की जान पर बन आई है ऐसे में पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह व डीएम सुहास एलवाई ने ग्रामीणों में विश्वास जगाया है। सक्रिय भूमिका में नजर आ रही पुलिस देवदूत बनकर लोगों की मदद को पहुंच रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 09:58 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 09:58 PM (IST)
लोगों में जगा विश्वास, सक्रिय भूमिका में नजर आ रही पुलिस
लोगों में जगा विश्वास, सक्रिय भूमिका में नजर आ रही पुलिस

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : कोरोना महामारी के दौरान लोगों की जान पर बन आई है ऐसे में पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह व डीएम सुहास एलवाई ने ग्रामीणों में विश्वास जगाया है। सक्रिय भूमिका में नजर आ रही पुलिस देवदूत बनकर लोगों की मदद को पहुंच रही है। पुलिस कमिश्नर व डीएम ने शनिवार को गिझौड़ गांव का दौरा कर ग्रामीणों का हाल जाना। उनसे बातचीत की और नियमों का पालन करने की अपील की। बातचीत के दौरान ग्रामीण ने कहा कि पुलिस से जो मदद मांगते है वह समय पर मिल जाती है।

सेक्टर 53 स्थित गिझौड़ गांव के ग्रामीण होम आइसोलेशन में इलाज करा रहे हैं। मरीजों से बातकर उनका हाल चाल जाना। शनिवार शाम तक गिझौड़ गांव में नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (यूपीएचसी) में रंगाई पुताई के साथ ही गांव में सैनिटाइजेशन का काम चलता रहा। वरिष्ठ प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों ने भी गांव पहुंच सुरक्षा व्यवस्था के साथ होम आइसोलेट मरीजों की स्थिति का जायजा लिया। पुलिस व प्रशासन की टीम ने गिझौड़ गांव पहुंच कर पूर्व ग्राम प्रधान सुरेश शर्मा से संपर्क कर गांव में कुल संक्रमितों, होम आइसोलेट मरीजों, मृतकों व कोरोना से ठीक हो चुके मरीजों की जानकारी जुटाई। साथ ही गांव में कोरोना जांच शिविर भी लगाया। 150 से अधिक लोगों की जांच की गई। इनमें दो लोग संक्रमित भी मिले।

ग्राम प्रधान सुरेश शर्मा ने बताया कि वर्तमान में गांव में 13 कोरोना संक्रमित मिले हैं, इनमें दो कोरोना स्वस्थ हो चुके हैं। 10 का होम आइसोलेशन में इलाज चल रहा है। पुलिस अधिकारी ने संक्रमित मरीज के स्वजन को आश्वासन दिया कि यदि किसी भी मदद की जरूरत हो तो वह कभी भी संपर्क कर सकते हैं।

---

पुलिस ने प्लाज्मा डोनेट कर बचाई 40 की जान

पुलिस अब तक 40 से अधिक लोगों को प्लाज्मा डोनेट कर उनकी जान बचा चुकी है। पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह की पहल के बाद जिले में पुलिस प्लाज्मा बैंक की शुरुआत जिले में की गई थी। वहीं गिझौड़ के ग्रामीणों ने भी पुलिस से वादा किया है कि वह कोरोना से ठीक होने के बाद पुलिस की इस मुहिम से जुड़ेंगे।

---

बच्चों को बांटे मास्क

पुलिस ने बच्चों को मास्क बांट कर उनसे अपील की कि हमेशा मास्क लगा कर ही घर से निकलें। मास्क जरूर लगाएं और शारीरिक दूरी बनाएं रखें।

---

डायल 112 पर रोज आ रहे फोन

एडिशनल डीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि डायल 112 पर रोजाना शहर व ग्रामीण क्षेत्र से लोगों के फोन आ रहे हैं। रोजाना 100 से अधिक लोगों को पुलिस मदद पहुंचा रही है। महामारी के दौरान जरूरतमंद लोगों तक भोजन व दवाइयां पहुंचाई जा रही हैं।

---

शव के अंतिम संस्कार में की मदद

संस, दादरी : दादरी में उपचार के दौरान मूल रूप से बिहार निवासी एक व्यक्ति की मौत हो गई। स्वजन के पास अंतिम संस्कार के लिए रुपये नहीं थे। पुलिस ने पांच हजार की मदद कर शव का अंतिम संस्कार कराया। इसका वीडियो भी वायरल हो रहा है।

chat bot
आपका साथी