भारत को खुले में शौचमुक्त करना बड़ी सामाजिक क्रांति : गोयल

भाजपा सांसद विजय गोयल ने महात्मा गाँधी की 150वी जयंती पर लालबाग इलाके में पदयात्रा निकाली। इस पदयात्रा के माध्यम से गोयल ने लोगों को गांधी के स्वच्छता के सूत्र से अवगत कराया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 06 Oct 2019 09:24 PM (IST) Updated:Sun, 06 Oct 2019 09:24 PM (IST)
भारत को खुले में शौचमुक्त करना बड़ी सामाजिक क्रांति : गोयल
भारत को खुले में शौचमुक्त करना बड़ी सामाजिक क्रांति : गोयल

फोटो 6 पीकेटी 15

जागरण संवाददाता, बाहरी दिल्ली

भाजपा सांसद विजय गोयल ने महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर लालबाग इलाके में पदयात्रा निकाली। इस पदयात्रा के माध्यम से गोयल ने लोगों को गांधी के स्वच्छता के सूत्र से अवगत कराया।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भारत को खुले में शौच मुक्त घोषित करने पर लोगों को बधाई दी और कहा कि यह एक बड़ी सामाजिक क्रांति है। स्वच्छ भारत अभियान दुनिया का सबसे बड़ा जन-जागरण अभियान है। प्रधानमंत्री ने स्वच्छ भारत अभियान के जरिये बापू के स्वच्छता के सूत्र को एक नई दिशा दी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अरविद केजरीवाल ने पूर्वाचल के लोगों का अपमान किया है। उन्हें पूर्वाचल के लोगों से माफी मांगनी चाहिए।

गोयल ने झुग्गी-झोपड़ी वालों से कहा कि अपने-अपने क्षेत्र की हर एक आदमी को जिम्मेदारी लेनी चाहिए। हमें अपनी झुग्गी-झोपड़ियों में स्वच्छता और एक बार इस्तेमाल होने वाले प्लास्टिक की वस्तुओं का बहिष्कार का अभियान चलना चाहिए। उन्होंने आप सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह सरकार सड़कों पर गड्ढे ढूंढने निकली है। यहां तो सड़कों में गड्ढे नहीं हैं बल्कि गड्ढों में सड़कें हैं। केजरीवाल सरकार ने दिल्ली को स्लम बना दिया है।

chat bot
आपका साथी