जब तक मांगे नहीं मानी जाएंगी तब तक प्रदर्शन जारी रहेगा

जागरण संवाददाता नोएडा भारतीय किसान परिषद के नेतृत्व में नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ पिछ

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 09:46 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 09:46 PM (IST)
जब तक मांगे नहीं मानी जाएंगी तब तक प्रदर्शन जारी रहेगा
जब तक मांगे नहीं मानी जाएंगी तब तक प्रदर्शन जारी रहेगा

जागरण संवाददाता, नोएडा :

भारतीय किसान परिषद के नेतृत्व में नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ पिछले माह से 81 गांव के किसानों का प्रदर्शन जारी है। यह आंदोलन अब गति पकड़ने लगा है। प्रतिदिन हजारों की संख्या में किसान प्राधिकरण के स्वागत कक्ष तक पहुंचकर धरना प्रदर्शन करते और फिर वापस चले जाते है। कहते है कि जब तक मांगे मानी नहीं जाएंगी, तब तक यह धरना प्रदर्शन जारी रहेगा।

हालांकि सुरक्षा को देख पुलिस ने पहले से सेक्टर-6 स्थित नोएडा प्राधिकरण कार्यालय पर बैरिकेडिग कर रखी है, भारी पुलिस बल तैनात है लेकिन किसान पीछे हटने को तैयार नहीं हैं। सोमवार को भी किसान बेरिकेडिग तोड़कर अंदर जाने का प्रयास किया, लेकिन तैनात पुलिस बल उन्हें रोक दिया। भारतीय किसान परिषद राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखवीर खलीफा ने कहा कि इस बार आरपार की लड़ाई होगी। पिछले चार दशक से नोएडा के किसानों के साथ वादा खिलाफी हो रही है। हमसे बड़े-बड़े वादे किए गए लेकिन उनमें से अब तक एक भी पूरा नहीं हुआ है। हम अपनी ही जमीन देकर पीड़ित हो गए है। उन्होंने आगे कहा अब किसान जागरूक है। अपना अधिकार लेना जानता है। प्राधिकरण को हमारी मांगे माननी होंगी। नहीं तो हम अनिश्चितकालीन तक ऐसे प्रदर्शन करते रहेंगे।

बता दें कि पिछले दिनों प्राधिकरण अधिकारियों ने किसानों प्रतिनिधियों के साथ बैठक की थी, जिसमें बुधवार तक का समय मांगा था, जिससे शासन स्तर पर बातचीत कर मामले को हल कराया जा सके लेकिन 81 गांवों के किसान सोमवार को ही धरना स्थल सेक्टर-5 स्थित हरौला बारातघर से उठकर प्राधिकरण कार्यालय पहुंच गए। यहां पर हो हल्ला किया और फिर धरना स्थल पहुंच गए। उधर, समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता सुनील चौधरी ने धरना स्थल पर पहुंचे कहा कि वर्तमान सरकार किसान विरोधी है। 55 दिन हो गए, लेकिन उनको सुनने वाला कोई नहीं है, अभी तक उनकी समस्या का समाधान नहीं हो पाया है। किसान अपने घर बार, काम धंधा छोड़कर अपनी मांगों के लिए धरने पर बैठे हैं, लेकिन सरकार सुनने को तैयार नहीं है। समाजवादी पार्टी पहले दिन से किसानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है।

chat bot
आपका साथी