बेटे को बचाने के लिए दर-दर हाथ फैला रहा बेबस पिता

स्पाइनल मस्क्युलर डिस्ट्रोफी से पीड़ित तीन साल के बच्चे की जिदगी बचाने के लिए बेबस पिता हर संभव प्रयास कर रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 05 Apr 2021 09:15 PM (IST) Updated:Mon, 05 Apr 2021 09:15 PM (IST)
बेटे को बचाने के लिए दर-दर हाथ फैला रहा बेबस पिता
बेटे को बचाने के लिए दर-दर हाथ फैला रहा बेबस पिता

जागरण संवाददाता, नोएडा: स्पाइनल मस्क्युलर डिस्ट्रोफी से पीड़ित तीन साल के बच्चे की जिदगी बचाने के लिए बेबस पिता हर संभव प्रयास कर रहा है। बेटे के इलाज को 18 करोड़ रुपये के इंजेक्शन के लिए वह हर सक्षम नेता, विधायक, सांसद और मंत्री के सामने झोली फैला चुका है। उन्हें उम्मीद थी कि यहां से एक झटके में उनकी राह आसान हो जाएगी, लेकिन हर जगह से उनके हाथ निराशा ही लगी है। बेबस पिता अब गांव-गांव जाकर हाथ फैला रहा है। लोगों के सहयोग से उन्होंने अबतक 52 लाख रुपये इकट्ठे कर लिए है, लेकिन इलाज की रकम 18 करोड़ रुपये है।

बरौला निवासी कपिल बैसोया के तीन वर्षीय बेटे रुद्राक्ष को स्पाइनल मस्क्युलर डिस्ट्रोफी-2 बीमारी है। चिकित्सकों ने उसके उपचार में 18 करोड़ रुपये का खर्च बताया है। पीड़ित कपिल बैसोया मामूली चालक हैं, जिसके लिए 18 करोड़ रुपये जुटाना असंभव है। चिकित्सकों ने बेटे को इंजेक्शन देने का समय जून निर्धारित किया है। इलाज के अभाव में रुद्राक्ष की हालत बिगड़ती जा रही है। उधर, पीड़ित पिता प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री, जिले के सांसद व तीनों विधायकों से भी मदद को गुहार लगा चुका है, लेकिन यहां से उसे सिर्फ आश्वासन ही मिला है।

कपिल बैसोया ने बताया कि गुहार लगाते-लगाते वह खुद भी बीमार हो गए हैं। उनके गले में बलगम जमा हो रहा है। कोई भी रास्ता न सूझने के बाद उन्होंने गांव-गांव जाकर पैसा इकट्ठा करना शुरू कर दिया है। उन्होंने बताया कि वह बेटे की जिदगी बचाने के लिए आंदोलन भी शुरू करेंगे व भूख हड़ताल पर बैठेंगे।

chat bot
आपका साथी