तीसरे दिन भी बाधित हुई सोसायटी की बिजली, आक्रोश

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की पैरामाउट इमोशन हाउसिग सोसायटी में विद्युत व्यस्था दुरुस्त नहीं हो पाई है। निवासियों को तीसरे दिन भी भीषण गर्मी के बीच बिना बिजली रात गुजारनी पड़ी। लोगों का आरोप है कि व्यवस्था दुरुस्त करने को लेकर बिल्डर प्रबंधन बिल्कुल भी गंभीर नहीं है। सोसायटी में रह रहे करीब सात सौ परिवार 44 डिग्री के तापमान में पार्कों में रात गुजारने को मजबूर है। लोगों ने बिल्डर के खिलाफ ट्वीट के जरिए मामले की शिकायत पुलिस प्रशासन के साथ प्राधिकरण के आलाधिकारियों से की है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 May 2020 07:57 PM (IST) Updated:Tue, 26 May 2020 06:01 AM (IST)
तीसरे दिन भी बाधित हुई सोसायटी की बिजली, आक्रोश
तीसरे दिन भी बाधित हुई सोसायटी की बिजली, आक्रोश

फोटो जीएनपी- 03

बिल्डर ने व्यवस्था दुरुस्त करने को मांगा दो दिन का समय जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : ग्रेटर नोएडा वेस्ट की पैरामाउंट इमोशन हाउसिंग सोसायटी में विद्युत व्यस्था दुरुस्त नहीं हो पाई है। निवासियों को तीसरे दिन भी भीषण गर्मी के बीच बिना बिजली रात गुजारनी पड़ी। लोगों का आरोप है कि व्यवस्था दुरुस्त करने को लेकर बिल्डर प्रबंधन गंभीर नहीं है। सोसायटी में रह रहे करीब 700 परिवार 44 डिग्री के तापमान में पार्कों में रात गुजारने को मजबूर है। लोगों ने बिल्डर के खिलाफ ट्विटर के जरिये मामले की शिकायत पुलिस, प्रशासन के अलावा प्राधिकरण के अधिकारियों को दी है। निवासी जब बिसरख थाने का घेराव करने पहुंचे तो पुलिस ने बिल्डर व निवासियों के बीच मध्यस्थता कराने का प्रयास किया। सोसायटी निवासी अमनप्रीत सिंह ने बताया कि बिल्डर ने व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए दो दिन का समय मांगा है। यदि दो दिन में व्यवस्था दुरुस्त नहीं हुई तो निवासी आंदोलन करने को मजबूर होंगे।

गौरतलब है कि सोसायटी में पिछले तीन दिन से बिजली आपूर्ति बाधित होने से निवासी परेशान हैं। निवासियों का आरोप है कि बिल्डर ने सोसायटी के लोगों के हिसाब से बिजली का लोड नहीं ले रखा है। तीन दिन से भीषण गर्मी पड़ रही है। तापमान 45 डिग्री के पार है। घरों में एसी, कूलर चलने से बिजली की मांग बढ़ गई है। रात में लगातार बिजली आपूर्ति बाधित हो रही है। शनिवार को तीन-चार घंटे बिजली बाधित रही, जबकि रविवार को भी निवासियों को बिजली कटौती का सामना करना पड़ा। निवासियों का आरोप है कि बिल्डर ने सोसायटी में 200 किलोवाट का लोड ले रखा है, जबकि सोसायटी में 18 टावर है। इसमें करीब 700 परिवारों ने रहना शुरू कर दिया है। बिल्डर मोटा मेंटीनेंस शुल्क वसूलने के बाद भी सुविधाएं देने को तैयार नहीं है। कोतवाली प्रभारी मुनीश चौहान ने बताया कि दोनों पक्षों के बीच मध्यस्थता करा दी गई, बिल्डर ने दो दिन का समय मांगा है।

chat bot
आपका साथी