जल संचयन के लिए गंभीर प्रयास करने की जरूरत : नरेंद्र भूषण

जागरण संवाददाता ग्रेटर नोएडा सामाजिक संस्था जलाधिकार फाउंडेशन द्वारा ग्रेटर नोएडा वेस्ट

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Aug 2020 07:40 PM (IST) Updated:Mon, 24 Aug 2020 07:40 PM (IST)
जल संचयन के लिए गंभीर प्रयास करने की जरूरत : नरेंद्र भूषण
जल संचयन के लिए गंभीर प्रयास करने की जरूरत : नरेंद्र भूषण

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा: सामाजिक संस्था जलाधिकार फाउंडेशन द्वारा ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सेक्टर तीन में सोमवार को तालाब के आसपास पौधारोपण किया गया। इस अवसर पर नीम, आंवले के पौधे लगाए गए। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण सीईओ नरेंद्र भूषण रहे। उन्होंने पर्यावरण संरक्षण के लिए नागरिकों को पौधारोपण की शपथ दिलाई।

नरेंद्र भूषण ने कहा कि पानी के महत्व का पता उस जगह चलता है, जहां इसकी कमी है। पानी के संचयन के लिए गंभीरता से प्रयास करने की जरूरत है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट में तालाब के पुनरुद्धार से आसपास पानी का स्तर बढ़ने के साथ हरियाली भी बढ़ेगी। संस्था ने तालाब का पुनरुद्धार कर जनहित में अहम कार्य किया है। संस्था के अध्यक्ष गोपाल कृष्ण अग्रवाल ने कहा कि जलाधिकार फाउंडेशन पहले भी कई तालाबों का पुनरुद्धार करा चुका है। प्राधिकरण ने संस्था को इस तालाब की जिम्मेदारी सौंपी थी। उन्होंने कहा कि पानी के स्त्रोतों को सहेजने का दायित्व सभी का है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2024 तक 19 करोड़ घरों तक पाइप लाइन से पानी पहुंचाने का लक्ष्य निर्धारित किया है। सभी को इसमें सहयोग देना चाहिए।

इस अवसर पर संस्था के महासचिव कैलाश गोदुका, दीनदयाल अग्रवाल, सुरेश नागर, नितिन, राजकुमार अग्रवाल, मनोज चौधरी, ओम यादव आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी