रेरा अध्यक्ष ने 34 बिल्डर परियोजनाओं की ली जानकारी

सेक्टर गामा दो स्थित उत्तर प्रदेश भू संपदा विनियामक प्राधिकरण (यूपी रेरा) के क्षेत्रीय कार्यालय में बुधवार को रेरा अध्यक्ष राजीव कुमार की अध्यक्षता में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण व प्राधिकरण के अन्य अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक आयोजित की गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Feb 2019 08:17 PM (IST) Updated:Wed, 20 Feb 2019 08:17 PM (IST)
रेरा अध्यक्ष ने 34 बिल्डर परियोजनाओं की ली जानकारी
रेरा अध्यक्ष ने 34 बिल्डर परियोजनाओं की ली जानकारी

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : सेक्टर गामा दो स्थित उत्तर प्रदेश भू संपदा विनियामक प्राधिकरण (यूपी रेरा) के क्षेत्रीय कार्यालय में बुधवार को रेरा अध्यक्ष राजीव कुमार की अध्यक्षता में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण व प्राधिकरण के अन्य अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में रेरा अध्यक्ष राजीव कुमार ने प्राधिकरण सीईओ से पिछले दस वर्षो के दौरान प्राधिकरण द्वारा स्वीकृत निजी प्रमोटर्स की परियोजनाओं की स्थिति व प्राधिकरण की परियोजनाओं के संदर्भ में जानकारी प्राप्त की। इसके साथ ही ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अंतर्गत आने वाली लगभग 34 बिल्डर परियोजनाओं की लगभग 36 हजार यूनिट्स को ओसी व सीसी देने में आ रही दिक्कतों के बारे में जानकारी मांगी। इस संदर्भ में प्राधिकरण सीईओ ने बताया कि फायर व अन्य विभागों के साथ बैठक कर शीघ्र ही एनओसी प्राप्त कर ली जाएगी। इसके बाद प्राधिकरण द्वारा संबंधित बिल्डरों व प्राधिकरण के खरीदारों को ओसी व सीसी जारी कर दिया जाएगा। नरेंद्र भूषण ने बताया कि उन्होंने हाल ही में 42 प्रमोटर्स के साथ बैठक कर उनकी परियोजनाओं को पूर्ण करने में आ रही दिक्कतों के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त की है। उन्होंने कहा कि प्रमोटर्स के साथ आगे भी समीक्षा बैठक कर परियोजनाओं के बारे में जानकारी ली जाएगी। बिल्डर से बात कर समस्याओं को हल करने के दिए निर्देश :

रेरा अध्यक्ष राजीव कुमार ने ईको ग्रीन प्राइवेट लिमिटेड, अंतरिक्ष इंजिनियर्स, पार्शनाथ बिल्डर्स, व अन्य परियोजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त की और प्राधिकरण अधिकारियों से कहा कि वह बिल्डर के साथ बातचीत कर जीरो पीरियड मुद्दे, भूमि पर बकाया जैसी समस्याओं को जल्द हल करें, ताकि फ्लैट खरीदारों को समय पर कब्जा दिलाया जा सके। इस दौरान रेरा सदस्य बल¨वदर कुमार, रेरा सदस्य भानु प्रताप, रेरा सचिव अबरार अहमद, व कंसलटेंट आरडी पालीवाल मौजूद के साथ ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी