आरडब्ल्यूए ने ठाना मिलकर कोरोना को है हराना, सोसाइटियों में शुरु हुए सैनेटाइजेशन का काम

विभिन्न सेक्टरों की RWA एकजुट होकर कोरोना वायरस के मद्देनजर लॉकडाउन शुरू होते ही RWA ने स्वयं ही कदम उठाते हुए सेक्टरों व सोसायटियों को सैनिटाइज करने का फैसला किया है।

By Ayushi TyagiEdited By: Publish:Sun, 10 May 2020 04:38 PM (IST) Updated:Sun, 10 May 2020 04:38 PM (IST)
आरडब्ल्यूए ने ठाना मिलकर कोरोना को है हराना, सोसाइटियों में शुरु हुए सैनेटाइजेशन का काम
आरडब्ल्यूए ने ठाना मिलकर कोरोना को है हराना, सोसाइटियों में शुरु हुए सैनेटाइजेशन का काम

नोएडा, जेएनएन। शहर के विभिन्न सेक्टरों की आरडब्ल्यूए एकजुट होकर कोविड-19 से जंग लड़ रही है। कोरोना महामारी के मद्देनजर लॉकडाउन शुरू होते ही आरडब्ल्यूए ने स्वयं ही कदम उठाते हुए सेक्टरों व सोसायटियों को पूरी तरह से सील कर दिया था। अनावश्यक रूप से घूमते लोगों के बाहर आने-जाने पर पूरी तरह से पाबंदी लगाई गई है। विभिन्न सोसायटियों में प्राधिकरण के अलावा आरडब्ल्यूए निवासियों की मदद से खुद ही सोसायटियों को सैनिटाइज करने में जुटी है। सोसायटी में तैनात सुरक्षा गार्ड की सुरक्षा भी सुनिश्चित की जा रही है।

अजीत सिंह वर्मा, अध्यक्ष, आरडब्ल्यूए, सेक्टर-72 ने कहा कि शहर में हर दिन किसी न किसी सेक्टर में कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं। लॉकडाउन के नियमों का सेक्टर के लोग भी पूरी तरह से पालन कर रहे हैं। आरडब्ल्यूए की ओर से बाहरी लोगों के प्रवेश को लेकर कुछ नियम बना दिए गए हैं। दिनेश भाटी, अध्यक्ष, आरडब्ल्यूए, सेक्टर- 48 ने कहा कि सेक्टर के गेट पर सैनिटाइजर रखा गया है। बाहरी लोगों के प्रवेश पर पूरी तरह से मनाही है। यहां कार्यरत स्टाफ को मास्क और ग्लब्स लगाना अनिवार्य है। कोई भी व्यक्ति पार्क में झुंड बनाकर नहीं बैठ सकता। 

 पीवीएस प्रकाश, अध्यक्ष, एओए, सेक्टर-93 ग्रैंड ओमेक्स सोसायटी ने बोला कि लोगों की सुरक्षा को इमरजेंसी रिस्पांस टीम गठित की गई है। सोसायटी को सैनिटाइज कराई जाती है। लोगों को घरों में ही रहने के लिए कहा गया। सभी घरेलू सहायिका, कार चालक और कपड़ा प्रेस करने वाले लोगों की एंट्री निवासियों की सहमति से बंद है। 

एनपी सिंह, अध्यक्ष, आरडब्ल्यूए, सेक्टर-35 ने बताया कि शारीरिक दूरी बनाए रखने के लिए पहले दिन से ही सेक्टर में लोगों को जागरूक किया जा रहा है। जिला प्रशासन के सभी दिशा-निर्देश सोसायटी में लागू किए गए। अफवाह फैलाने वाले लोगों पर भी विशेष नजर रखी गई। सेक्टर में एक ही गेट खोला जा रहा है। -

chat bot
आपका साथी