नोएडा में ब्लैकमेलिंग से परेशान युवक ने दी जान, प्राइवेट कंपनी में एचआर के पद पर थी नौकरी

नोएडा के गांव बरौला में साइबर ठगों के ब्लैकमेल करने से परेशान युवक ने जान दे दी। मृतक द्वारा डायरी में लिखा गया सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है। उसे पिछले कुछ दिनों से अज्ञात लोगों के द्वारा ई-मेल और वाट्सएप पर मैसेज के जरिये ब्लैकमेल किया जा रहा था। अवैध रूप से रुपयों की मांग की जा रही थी।

By Gaurav Sharma Edited By: Abhishek Tiwari Publish:Thu, 25 Apr 2024 10:28 AM (IST) Updated:Thu, 25 Apr 2024 10:28 AM (IST)
नोएडा में ब्लैकमेलिंग से परेशान युवक ने दी जान, प्राइवेट कंपनी में एचआर के पद पर थी नौकरी
नोएडा में ब्लैकमेलिंग से परेशान युवक ने दी जान, प्राइवेट कंपनी में एचआर के पद पर थी नौकरी

HighLights

  • आपत्तिजनक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल करने की मिल रही थीं धमकी
  • दो माह पहले ही हुआ था विवाह, प्राइवेट कंपनी में एचआर के पद पर थी नौकरी
  • डायरी में लिखा सुसाइड नोट बरामद

जागरण संवाददाता, नोएडा। कोतवाली सेक्टर-49 क्षेत्र के गांव बरौला में एक युवक ने साइबर ठगों द्वारा ई-मेल और वाट्सएप मैसेज के जरिये किए जा रहे ब्लैकमेल से तंग आकर फंदे से लटककर आत्महत्या कर ली।

डायरी में लिखा सुसाइड नोट बरामद

घटना 23 अप्रैल की है। पुलिस को मृतक द्वारा डायरी में लिखा गया सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है। पुलिस ने मृतक के पिता की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

कमरे में फंदे पर लटका मिला शव

प्रयागराज पुष्पांजली नगर के फूलचंद गुप्ता ने दर्ज कराई एफआइआर में बताया कि पुत्र अभिषेक राजगुप्ता गांव बरौला में किराए के कमरे में रहता था। 23 अप्रैल को उसका शव कमरे में फंदे पर लटका मिला।

उन्होंने पुलिस को बताया कि अभिषेक को पिछले कुछ दिनों से अज्ञात लोगों के द्वारा ई-मेल और वाट्सएप पर मैसेज के जरिये ब्लैकमेल किया जा रहा था। अवैध रूप से रुपयों की मांग की जा रही थी।

मानसिक उत्पीड़न का शिकार हो रहा था अभिषेक

आरोपित धमकी दे रहे थे कि यदि रुपये नहीं मिले तो उसके आपत्तिजनक फोटो उसके रिश्तेदारों एवं सोशल मीडिया पर वायरल कर देंगे। इसके चलते अभिषेक मानसिक उत्पीड़न का शिकार हो रहा था।

यह जानकारी उसने परिवार के लोगों को भी बताई थी। उन्होंने इस मामले में बात करने का भी आश्वासन दिया था, लेकिन उससे पहले ही उसने आत्महत्या कर ली।

पुलिस के मुताबिक मृतक की डायरी बरामद हुई है। उसमें एक पेज पर कुछ लाइनें लिखी हैं। उसमें माता-पिता के लिए आइ लव यू लिखा है। साथ ही आत्महत्या के बारे में बताया है। माना जा रहा है कि सुसाइड नोट अभिषेक ने ही लिखा था।

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अनुज कुमार सैनी ने बताया कि मृतक की करीब दो माह पहले ही शादी हुई थी। वह बरौला में अकेला रहता था। फिलहाल अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी