Coronavirus Noida: जिले में सामने आए छह नए कोरोना के मामले, जानें हापुड़ और गाजियाबाद का हाल

देश में बढ़ते कोरोना वायरस मामलों को देखते हुए जानें अपने जिले का हाल। यहां जाने गाजियाबाद नोएडा और हापुड़ में कोरोना वायरस की स्थिति।

By Ayushi TyagiEdited By: Publish:Thu, 14 May 2020 08:57 AM (IST) Updated:Thu, 14 May 2020 05:02 PM (IST)
Coronavirus Noida: जिले में सामने आए छह नए कोरोना के मामले, जानें हापुड़ और गाजियाबाद का हाल
Coronavirus Noida: जिले में सामने आए छह नए कोरोना के मामले, जानें हापुड़ और गाजियाबाद का हाल

 नोएडा, जेएनएन। देश में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, इस वक्त दश में कोरोना वायरस संक्रमितों का आंकड़ा 78 हजार के पार पहुंच गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, इस वक्त देश में 49,219 एक्टिव केस हैं। कुल मामलों में से अब तक 26,234 लोग ठीक हो चुके हैं और 2,549 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है। इसी बीच आपके लिए ये जानना बेहद जरुरी है कि आपके जिले में कोरोरना की क्या स्थिति है।  यहां जाने गाजियाबाद, नोएडा और हापुड़ से जुड़ा हर अपडेट। 

- नोएडा में फिर सामने आए छह नए मामले 

गौतमबुद्ध नगर जिले में बुधवार को फिर से छह नए कोरोना के मरीज मिले हैं। इनमें 34 वर्षीय युवक सेक्टर-66, 30 वर्षीय युवक सेक्टर-76, 30 वर्षीय महिला निवासी जेवर, 51 वर्षीय व्यक्ति सेक्टर-5, 24 वर्षीय युवक सेक्टर-8 और 22 वर्षीय युवक सेक्टर-12 में मिला है। सभी मरीजों में संक्रमण का कारण यहां मिल चुके पुराने मरीज है।

इसके अलावा जेवर में मिली संक्रमित महिला में संक्रमण का कारण पता लगाया जा रहा है। वहीं, बुधवार को शारदा से दो मरीजों को ठीक होने के बाद छुट्टी भी दे दी गई। 

- गौतमबुद्धनगर जिले में कोरोना संक्रमित 70 फीसद लोगों में इलाज के दौरान बुखार व सांस फूलने जैसे लक्षण देखने को मिले हैं। 20 फीसद मरीजों में सर्दी-जुकाम के लक्षण मिले हैं। इन मरीजों का लक्षणों के आधार पर इलाज किया जा रहा है। यह जानकारी कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टरों ने दी है।

- हॉटस्पॉट एरिया में डोर टू डोर स्क्रीनिंग

गाजियाबाद जिले में कभी विदेश से वापिस लौटे शहर के लोगों की कुंडली खंगालना तो कभी संक्रमित जमातियों के संपर्क में आए लोगों के घर जाकर उनकी स्क्रीनिंग करना ही उनका लक्ष्य है। इतना ही नहीं हॉटस्पॉट एरिया में डोर टू डोर जाकर कोरोना संदिग्धों को तलाशने में जुटी राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम (आरबीएसके ) टीम इन दिनों सुर्खियों में है। यह टीम सबसे अधिक हाई रिस्क के साथ काम कर रही है।

- हापुड़ में फिर बढ़े कोरोना के मरीज

 हापुड़ में कोरोना के मरीजों की संख्या में एक बार फिर बढ़ोतरी होनी शुरू हो गई है। मंगलवार की देर रात तक मरीजों में कोरोना की पुष्टि होने का सिलसिला जारी रहा। इसके बाद बुधवार को रात तक तीन अन्य मरीज में कोरोना की पुष्टि हो गई। इनमें से एक मरीज मोदीनगर का बताया जा रहा है। जनपद में

अब मरीजों की संख्या बढ़कर 29 हो गई है। कोरोना से एक वृद्ध की मौत भी हो गई है। मरीजों की बढ़ती संख्या देख प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप की स्थिति है।

chat bot
आपका साथी