क्रिकेट स्टेडियम में फ्लड लाइट नहीं लगी तो रद्द होगी लीज, नोएडा अथॉरिटी ने 5 जून तक दिया अल्टीमेटम

स्टेडियम का संचालन करने वाली फर्म फिजिकल एजुकेशन फाउंडेशन ऑफ इंडिया को पांच जून तक काम पूरा करने का अल्टीमेटम दिया गया है। इस अवधि में स्टेडियम में फ्लड लाइट का काम शुरू नहीं होता है तो प्राधिकरण की तरफ से लीज रद्द कर फर्म को ब्लैक लिस्ट कर दिया जाएगा। अभी यह केवल शौकिया मैचों का आयोजन स्थल बनकर रह गया है।

By Ajay Chauhan Edited By: Abhishek Tiwari Publish:Tue, 09 Apr 2024 10:19 AM (IST) Updated:Tue, 09 Apr 2024 10:19 AM (IST)
क्रिकेट स्टेडियम में फ्लड लाइट नहीं लगी तो रद्द होगी लीज, नोएडा अथॉरिटी ने 5 जून तक दिया अल्टीमेटम
क्रिकेट स्टेडियम में फ्लड लाइट नहीं लगी तो रद्द होगी लीज

जागरण संवाददाता, नोएडा। सेक्टर-21 ए नोएडा स्टेडियम परिसर में क्रिकेट स्टेडियम फ्लड लाइट व दूसरी सुविधाएं विकसित नहीं होने पर प्राधिकरण ने सख्त रुख अपनाया है।

प्राधिकरण की तरफ से स्टेडियम का संचालन करने वाली फर्म फिजिकल एजुकेशन फाउंडेशन ऑफ इंडिया को पांच जून तक काम पूरा करने का अल्टीमेटम दिया गया है। इस अवधि में स्टेडियम में फ्लड लाइट का काम शुरू नहीं होता है तो प्राधिकरण की तरफ से लीज रद्द कर फर्म को ब्लैक लिस्ट कर दिया जाएगा।

प्राधिकरण ने 15 वर्ष के लिए लीज पर दिया था

नोएडा प्राधिकरण ने 2021 में नोएडा क्रिकेट स्टेडियम का संचालन फिजिकल एजुकेशन फाउंडेशन ऑफ इंडिया को 15 वर्ष के लिए लीज पर दिया था। कंपनी को स्टेडियम में फ्लड लाइट व दर्शक दीर्घा में कुर्सी लगाने के साथ दूसरी सुविधाएं विकसित करनी थी, लेकिन लीज के तीन वर्ष बीत जाने के बाद भी कंपनी ने इस दिशा में काम नहीं दिया।

कंपनी की तरफ से लगातार बरती जा रही लापरवाही को देखते हुए प्राधिकरण ने यह सख्त कदम उठाया है। जरूरी सुविधाएं विकसित नहीं होने से स्टेडियम का पूरी तरह से उपयोग नहीं हो पा रहा है, जबकि स्टेडियम के संचालन के साथ सुविधाओं का विकास कराना लीज का हिस्सा था।

शौकिया मैचों का आयोजन स्थल बन कर रह गया स्टेडियम

निर्माण के इतने वर्षों बाद भी नोएडा स्टेडियम बेहतर इंफ्रा के बावजूद रणजी स्तर के मैचों की भी मेजबानी नहीं कर पाया है। यह केवल शौकिया मैचों का आयोजन स्थल बनकर रह गया है।

संचालन करने वाली कंपनी की तरफ से किराया पर स्टेडियम दिया जाता है। क्लब स्तर तक के ही मैच यहां पर होते हैं। फ्लड लाइट लगने और दीर्घा विकसित होने से यहां पर बड़े आयोजनों का भी रास्ता साफ होगा।

प्राधिकरण से ऑटो कैट ड्राइविंग नहीं मिलने आ रही दिक्कत

फिजिकल एजुकेशन फाउंडेशन आफ इंडिया के निखिल कुमार ने बताया कि स्टेडियम में कुर्सी लगाने का काम शुरू हो चुका है। फ्लड लाइट का काम ऑटो कैट ड्राइविंग नहीं मिलने के कारण रुका है। प्राधिकरण से डिजाइन मांगा गया। उसके साथ ही काम शुरू कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी