Noida News: एक गोदाम में लगी आग, लाखों का माल जलकर हुआ राख; घटना के वक्त अंदर मौजूद थे 20 लोग

गोदाम में तेल और घी होने के कारण लगातार आग के गोले उठ रहे थे। जिसकी वजह से अग्निशमन कर्मियों को आग को बुझाने में कड़ी मशक्कत उठानी पड़ी। जिस समय आग लगी गोदाम के अंदर करीब बीस लोग मौजूद थे। तेज लपटें उठते देख ही सभी ने बाहर भागकर अपनी जान बचाई। गनीमत रही कि आग का दायरा बढ़ने से पहले ही सभी लोग सकुशल बाहर निकल आए।

By Gaurav Sharma Edited By: Shyamji Tiwari Publish:Fri, 12 Apr 2024 10:44 PM (IST) Updated:Fri, 12 Apr 2024 10:44 PM (IST)
Noida News: एक गोदाम में लगी आग, लाखों का माल जलकर हुआ राख; घटना के वक्त अंदर मौजूद थे 20 लोग
आग लगने से लाखों का सामान जलकर राख

जागरण संवाददाता, नोएडा। कोतवाली फेज-वन क्षेत्र के गांव हरौला स्थित गोदाम में शुक्रवार शाम अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। सूचना पर दमकल विभाग के कर्मी फायर टेंडर लेकर पहुंच गए। आठ गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पाने का प्रयास खबर लिखे जाने तक जारी है। स्थानीय लोग भी आग बुझाने में जुटे रहे। शार्ट सर्किट से आग लगने की आशंका जताई जा रही है।

गोदाम में रखा था घी और तेल

मुख्य अग्निशमन अधिकारी प्रदीप कुमार चौबे ने बताया कि आग गोदाम में प्रथम तल पर लगी थी। गोदाम के अंदर भारी मात्रा में घी और तेल रखा हुआ था। जिसके कारण आग कुछ ही देर में तीन मंजिला की पूरी बिल्डिंग में फैल गई। आग की घटना से गोदाम में रखा किराने का सामान पूरी तरह से जलकर राख हो गया। सैकड़ों की संख्या में लोग घटनास्थल पर आ गए। गोदाम में तेल और घी होने के कारण लगातार आग के गोले उठ रहे थे।

घटना के वक्त अंदर थे 20 लोग

जिसकी वजह से अग्निशमन कर्मियों को आग को बुझाने में कड़ी मशक्कत उठानी पड़ी। जिस समय आग लगी गोदाम के अंदर करीब बीस लोग मौजूद थे। तेज लपटें उठते देख ही सभी ने बाहर भागकर अपनी जान बचाई। गनीमत रही कि आग का दायरा बढ़ने से पहले ही सभी लोग सकुशल बाहर निकल आए। गोदाम के अंदर कई ग्राहक भी घटना के समय मौजूद थे।

आसपास के लोगों को बाहर निकाला गया

इंटरनेट मीडिया पर अग्निकांड के कई वीडियो भी प्रसारित हुए हैं। जिनमें तेज लपटें उठती हुई दिख रही हैं। आग से हुए नुकसान का आकलन आग पर पूरी तरह से काबू पाने के बाद किया जाएगा। गोदाम में पत्तल और दोने होने के कारण आग महज पांच मिनट में पूरी बिल्डिंग में फैल गई। एहतियात के तौर पर आसपास की दुकानों और घरों में रहने वाले लोगों को बाहर निकाल लिया गया। आग लगने से कोई जनहानि नहीं हुई है।

chat bot
आपका साथी