Coronavirus : कर्मचारियों को जल्द मिलेगी मार्च की सैलरी, डीएम का आया अहम बयान

दिल्ली से सटे गौतमबुद्धनगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाइ ने सक्रियता बढ़ाते हुए नोएडा और ग्रेटर नोएडा के उद्योगों के प्रतिनिधियों के साथ एक अहम बैठक की।

By JP YadavEdited By: Publish:Tue, 14 Apr 2020 09:29 AM (IST) Updated:Tue, 14 Apr 2020 09:29 AM (IST)
Coronavirus : कर्मचारियों को जल्द मिलेगी मार्च की सैलरी, डीएम का आया अहम बयान
Coronavirus : कर्मचारियों को जल्द मिलेगी मार्च की सैलरी, डीएम का आया अहम बयान

नोएडा (कुंदन तिवारी)। दिल्ली से सटे गौतमबुद्धनगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाइ ने सक्रियता बढ़ाते हुए नोएडा और ग्रेटर नोएडा के उद्योगों के प्रतिनिधियों के साथ एक अहम बैठक की। उन्होंने मार्च के सभी लंबित वेतन को तुरंत अप्रैल में भुगतान करने का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही हमने अन्य सार्वजनिक आपूर्ति से निपटने वाली इकाइयों में भी सामाजिक दूरियां सुनिश्चित करने के बारे में भी चर्चा की है। बता दें कि उत्पादन संबंधी इकाइयों के चालू करने पर मंगलवार को एलान हो सकता है। 

कोविड-19 कोरोना वायरस के कारण उत्पन्न स्थिति को देखते हुए सोमवार को जिलाधिकारी ने उद्योग बंधु के साथ बैठक की। बैठक में उन्होंने आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए कहा कि जनपद गौतम बुध नगर में स्थापित औद्योगिक इकाइयों को देश की कैपिटल के रूप में देखा जाता है। कोविड-19 कोरोना वायरस जैसी महामारी से लड़ने में जनपद गौतम बुद्ध नगर के उद्योग बंधुओं की अहम भूमिका है। ऐसे में जिले के समस्त बंधुओं के द्बारा अपने अपने कर्मचारियों एवं मजदूरों के हितों का ध्यान रखते हुए मार्च 2020 का वेतन सभी को समय से उपलब्ध कराना सुनिश्चित किया जाए। ताकि आपातकाल की स्थिति में कर्मचारियों एवं मजदूरों को अपना जीवन यापन करने में किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े।

डीएम ने स्पष्ट किया है कि यदि सरकार की मंशा के अनुरूप किसी भी औद्योगिक इकाई के द्बारा मार्च माह का वेतन अपने मजदूरों एवं श्रमिकों को देना संज्ञान में नहीं आएगा तो ऐसे प्रकरण में जिला प्रशासन सख्ती के साथ कार्रवाई सुनिश्चित करेगा। इस अवसर पर आयोजित महत्वपूर्ण बैठक में जिलाधिकारी को कोविड-19 कोरोनावायरस के संबंध में उद्योगपतियों की एसोसिएशन के अध्यक्ष ने अपने अपने सुझाव प्रस्तुत किए।

उद्योग बंधु प्रतिनिधियों ने डीएम को अवगत कराया कि मार्च का वेतन 90 प्रतिशत से अधिक सभी औद्योगिक इकाइयों ने अपने कर्मचारियों को कर दिया गया है, परंतु उन्होंने इकाइयां बंद होने पर अप्रैल का वेतन देने के संबंध में अपनी कठिनाइयों के संबंध में जिलाधिकारी को अवगत कराया। इस संबंध में जिलाधिकारी ने कहा कि सभी उद्योग बंधुओं द्वारा अपने अपने सुझाव एवं समस्या प्रस्तुत करें, ताकि उनकी समस्याओं व सुझाव से भारत सरकार व प्रदेश सरकार को अवगत कराया जा सके।

chat bot
आपका साथी