दिल्ली के युवक-युवती ने कालिंदी कुंज पुल से यमुना में लगाई छलांग, ब्रेजा कार से आए थे दोनों

सेक्टर-126 कोतवाली क्षेत्र स्थित कालिंदी कुंज के रास्ते पर पड़ने वाले यमुना पुल से शनिवार दोपहर में युवक और युवती ने यमुना में छलांग लगा दी। दोनों को छलांग लगाते देख वहां से गुजर रहे लोगों ने तुरंत इसकी सूचना कोतवाली पुलिस को दी।

By Pradeep ChauhanEdited By: Publish:Sat, 29 Jan 2022 03:12 PM (IST) Updated:Sat, 29 Jan 2022 03:12 PM (IST)
दिल्ली के युवक-युवती ने कालिंदी कुंज पुल से यमुना में लगाई छलांग, ब्रेजा कार से आए थे दोनों
मोहम्मद वकील शादीशुदा है और उसके चार बच्चे हैं।

नोएडा, जागरण संवाददाता। सेक्टर-126 कोतवाली क्षेत्र स्थित कालिंदी कुंज के रास्ते पर पड़ने वाले यमुना पुल से शनिवार दोपहर में युवक और युवती ने यमुना में छलांग लगा दी। दोनों को छलांग लगाते देख वहां से गुजर रहे लोगों ने तुरंत इसकी सूचना कोतवाली पुलिस को दी। पुलिस की टीम गोताखोरों के साथ मौके पर पहुंची। गोताखोरों की टीम ने करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद युवती को बेहोशी की हालत में बाहर निकालकर जिला अस्पताल भेजा, जहां चिकित्सकों ने युवती को मृत घोषित कर दिया। उधर, युवक की तलाश में गोताखोरों की टीम जुटी है। युवक मूल रूप से अयोध्या के माया बाजार का रहने वाला था, लेकिन वर्तमान में दिल्ली में रह रहा था।

कोतवाली प्रभारी ने बताया कि शनिवार की दोपहर 12 बजे के करीब दिल्ली के संगम विहार निवासी मोहम्मद वकील (33) व सायरा बानो (24) ने दिल्ली-नोएडा बार्डर के पास स्थित यमुना पुल के बैरिके¨डग पर चढ़कर यमुना में छलांग लगा दी। इन्हें छलांग लगाता देख सड़क से जा रहे लोगों ने तुरंत पुलिस को सूचना दी। इस पर पुलिस और गोताखोरों की टीम ने युवती को बेहोशी की हालत में बाहर निकाला। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां चिकित्सकों ने युवती को मृत घोषित कर दिया है। प्राथमिक जांच में युवक व युवती में प्रेम-प्रसंग होने की बात कही जा रही है। एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि बार्डर के नजदीक घटना होने से दिल्ली पुलिस को भी मामले से अवगत करा दिया गया है।

युवक और युवती के स्वजन को भी घटना की जानकारी दे दी गई है। दोनों के स्वजन से पुलिस घटना के संबंध में पूछताछ कर रही है। खुदकुशी के कारणों का अब तक पता नहीं चला है। पुलिस जांच में सामने आया है कि युवक और युवती संगम विहार में एक ही मोहल्ले में रहते हैं।

शादीशुदा है युवक : मोहम्मद वकील शादीशुदा है और उसके चार बच्चे हैं। वह संगम विहार में ही कपड़े का व्यवसाय करता था। युवती भी युवक के यहां काम करती थी। पुलिस की टीमें युवक के तलाश में जुटी है। युवती के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। नोएडा से दिल्ली लौटते समय युवक ने सड़क के किनारे अपनी ब्रेजा कार पार्क की और युवती को साथ लेकर यमुना में छलांग लगा दी।

कूदने के पहले दोनों ने थामा एक-दूजे का हाथ

घटनास्थल के आसपास मौजूद लोगों ने बताया कि कूदने से पहले युवक-युवती करीब आधे घंटे तक हाथों में एक-दूजे का हाथ लेकर बात करते रहे। इसके बाद दोनों ने जूता निकाला और छलांग लगा दी। बताया जा रहा है कि युवक का पहली पत्नी से तलाक हो चुका है। वर्तमान में वह दूसरी पत्नी के साथ रह रहा था। युवक और युवती निकाह करने वाले थे, लेकिन परिवार के लोग इसके खिलाफ थे। कार की नंबर प्लेट के आधार पर पुलिस युवक के स्वजन तक पहुंची। युवक के परिवार के लोगों ने बताया कि नोएडा के किसी बैंक में पैसे जमा करने की बात कहकर युवक घर से निकला था।

chat bot
आपका साथी