प्रबंधक के बेटे ने नौसेना में सब लेफ्टिनेंट बन रोशन किया नाम

जागरण संवाददाता नोएडा सफलता कामयाबी या जीत कोई भी हो जब हकीकत में बदलते हैं तो पि

By JagranEdited By: Publish:Thu, 18 Jun 2020 12:45 AM (IST) Updated:Thu, 18 Jun 2020 06:09 AM (IST)
प्रबंधक के बेटे ने नौसेना में सब लेफ्टिनेंट बन रोशन किया नाम
प्रबंधक के बेटे ने नौसेना में सब लेफ्टिनेंट बन रोशन किया नाम

जागरण संवाददाता, नोएडा : सफलता, कामयाबी या जीत, कोई भी हो जब हकीकत में बदलते हैं तो परिवार का सीना गर्व से चौड़ा हो जाता है। शहर के होनहार कुलदीप पाण्डेय ने नौसेना में सब लेफ्टिनेंट बनकर सपने को पूरा किया है। 13 जून को केरल स्थित नौसेना अकादमी में कुलदीप की पासिग आउट सेरेमनी हुई और उन्हें स्टार से नवाजा गया। पिता हैं प्राइवेट कंपनी में प्रबंधक

सेक्टर-82 निवासी सब-लेफ्टिनेंट कुलदीप पाण्डेय के पिता तालुकदार पाण्डेय ने बताया कि बेटे ने अपनी मेहनत से यह मुकाम पाया है। उनके पिता निजी कंपनी में बतौर उत्पादन प्रबंधक कार्य करते हैं और परिवार में आजतक कोई भी भारतीय रक्षा सेवा में नहीं रहा है। कुलदीप घर के पहले चिराग हैं जिन्होंने अपना संकल्प पूरा किया है और परिवार के साथ जिले का नाम रोशन किया है। कुलदीप ने 10वीं कक्षा में 10 सीजीपीए और 12वीं कक्षा में 96 फीसद अंक हासिल किए थे। इसके बाद भारतीय नौसेना में प्रथम ट्रेनिग 2016 से 2019 में एनडीए और द्वितीय ट्रेनिग केरल में भारतीय नौसेना अकादमी से हासिल की है।

बेटे के कंधे पर स्टार लगाने का सपना रह गया अधूरा : कुलदीप की मां कांती पाण्डेय बताती हैं कि बेटे ने हमारा नाम गर्व से ऊंचा कर दिया है और हमें काफी खुशी है। दुख इस बात का है कि वह कोरोना के कारण अपने बेटे को हाथों से स्टार नहीं लगा सकीं, यह उनका सपना था। कुलदीप के दादा चंद्रबली पाण्डेय खुशी जाहिर करते हुए कहते हैं कि पूरे परिवार में खुशी का माहौल है, रोजाना बधाई के कॉल आ रहे हैं। वहीं उनके पिता बताते हैं कि पासिग आउट परेड में जाने के लिए उन्होंने परिवार के पांच लोगों की इंडियन एयरवेज से 60 हजार की टिकट भी करा ली थी, लेकिन बाद में सभी फ्लाइटें रद हो गई और उन्हें एयरवेज कंपनी ने पैसे भी वापस नहीं किए।

chat bot
आपका साथी