हरियाणा से बिहार जा रही 35 लाख की शराब बरामद, दो गिरफ्तार

नोएडा पुलिस ने हरियाणा से बिहार भेजी जा रही अवैध शराब की बड़ी खेप पकड़ी है। ट्रक से 350 पेटी शराब बरामद हुई है। इसकी कीमत बिहार के मार्केट में करीब 35 लाख रुपये बताई जा रही है। पुलिस ने ट्रक चालक यूसूफ निवासी पलवल और विकास झा निवासी लक्खी सराय बिहार को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों को तस्करों ने दस-दस हजार रुपये देने का लालच दिया था। कोतवाली सेक्टर-39 पुलिस ने उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कोर्ट में पेश किया। जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jan 2019 10:43 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jan 2019 10:43 PM (IST)
हरियाणा से बिहार जा रही 35 लाख की शराब बरामद, दो गिरफ्तार
हरियाणा से बिहार जा रही 35 लाख की शराब बरामद, दो गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, नोएडा : नोएडा पुलिस ने हरियाणा से बिहार भेजी जा रही अवैध शराब की बड़ी खेप पकड़ी है। ट्रक से 350 पेटी शराब बरामद हुई है। इसकी कीमत बिहार के मार्केट में करीब 35 लाख रुपये बताई जा रही है। पुलिस ने ट्रक चालक यूसूफ निवासी पलवल और विकास झा निवासी लक्खी सराय बिहार को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों को तस्करों ने दस-दस हजार रुपये देने का लालच दिया था। कोतवाली सेक्टर-39 पुलिस ने उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

कोतवाली के इंस्पेक्टर उदय प्रताप ¨सह ने बताया कि सूचना मिली थी कि हरियाणा से ट्रक में भरकर भारी मात्रा में अवैध शराब लाई जा रही है। शराब से भरा ट्रक नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे के रास्ते आ रहा है। पुलिस ने महामाया फ्लाईओवर पर चे¨कग शुरू की। इस दौरान संदिग्ध ट्रक को रोक कर तलाशी ली गई। ट्रक बाहर से पूरी तरह खाली था। इस दौरान पाया गया कि चालक की तरफ ट्रक में एक बॉक्स बनाया गया है। यह बॉक्स ऐसे बनाया गया था कि बाहर से देखने से अलग नहीं लग रहा था। उसे खोला गया तो बॉक्स के अंदर शराब मिली।

--

तीन स्थानों पर बदले जाते हैं चालक-परिचालक

पूछताछ में आरोपितों ने बताया है कि हरियाणा से बिहार तक शराब से भरे ट्रक को पहुंचाने में तीन स्थानों पर चालक और परिचालकों बदले जाते हैं। दोनों को ओल्ड फरीदाबाद में लावारिश हालत में ट्रक खड़ा मिला था। उन्हें किसी ने फोन कर ट्रक नंबर बताया। ट्रक के अंदर ही एक स्थान पर चाभी रखी मिली। ट्रक में ही उन्हें 20 हजार रुपये भी मिले थे। उन्हें फरीदाबाद से गोरखपुर तक ट्रक पहुंचाने के लिए बोला गया था। रास्ते में खर्च करने के लिए उन्हें 20 हजार रुपये दिए गए थे। गोरखपुर में ट्रक एक नियत स्थान पर खड़ा करके वापस लौटने के लिए कहा गया था। वहां से कोई दूसरा चालक व परिचालक ट्रक लेकर बिहार में प्रवेश करता। शराब किसने व कहां से भेजी और किसके पास व कहां पहुंचाई गई, इसकी जानकारी होने से दोनों ने इन्कार कर दिया।

---

बिहार में एक हजार रुपये प्रति बोतल बिकती है शराब

क्षेत्राधिकारी अमित किशोर श्रीवास्तव का कहना है कि शराब तस्कर हरियाणा से 380 से 400 रुपये में प्रति बोतल शराब खरीदते हैं। बिहार लाकर शराब में मिलावट करते हैं। एक बोतल में तीन से चार बोतल शराब बनाकर सील पैक कर देते हैं। इसके बाद सप्लाई करते हैं। वहां यह शराब एक हजार रुपये प्रति बोतल से अधिक कीमत में बिकती है। तस्कर शराब की होम डिलीवरी भी करते हैं। पूछताछ में मुख्य आरोपितों के बारे में सुराग लगा है। उनकी तलाश में पुलिस जुटी हुई है।

chat bot
आपका साथी