पति-पत्नी के मजबूत रिश्ते व विश्वास का प्रतीक है करवा चौथ

जागरण संवाददाता नोएडा करवा चौथ पति-पत्नी के मजबूत रिश्ते व विश्वास का प्रतीक है। पति-पत्‍‌नी के

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Nov 2020 09:53 PM (IST) Updated:Tue, 03 Nov 2020 09:53 PM (IST)
पति-पत्नी के मजबूत रिश्ते व विश्वास का प्रतीक है करवा चौथ
पति-पत्नी के मजबूत रिश्ते व विश्वास का प्रतीक है करवा चौथ

जागरण संवाददाता, नोएडा :

करवा चौथ पति-पत्नी के मजबूत रिश्ते व विश्वास का प्रतीक है। पति-पत्‍‌नी के आपसी सामंजस्य व प्रेम की मधुरता की निशानी है। कोरोना संक्रमण के दौर में लोगों के मन में त्योहार के प्रति आस्था के साथ-साथ सतर्कता का भी बोध है। इस साल भी करवा चौथ का त्योहार हर्षोल्लास से मनाया जाएगा। इस विशेष पर्व को लेकर शहर की महिला डॉक्टर्स व अधिकारियों ने दैनिक जागरण से साझा किए अपने विचार।

---------

पति और पत्नी मिलकर जिस तरह की परंपरा की नींव रखते हैं उसका असर पूरे परिवार पर पड़ता है। कोरोना काल में भी करवा चौथ के व्रत से जुड़ी भावनाएं कायम हैं। संक्रमण से बचाव के उपायों संग त्योहार मनाना चाहिए।

- मीनाक्षी कात्यायन, डीसीपी क्राइम

----------------

पति पत्नी के आपसी प्रेम और समर्पण में यह पर्व नया विश्वास जागृत करता है। इस साल में 26वां करवा चौथ का व्रत रखूंगी। कोरोना के चलते सावधानी जरूरी है, व्रत रखने के लिए उत्साह पहले की तरह ही है।

- डॉ. रेणु अग्रवाल, सीएमएस, सेक्टर-30 स्थित जिला अस्पताल

---------------

करवा चौथ का पर्व आपसी रिश्ते को मजबूत बनाने और एक-दूजे के प्रति सम्मान जगाने का भी प्रतीक है। महिलाएं अपने पतियों की दीर्घ आयु के लिए व्रत करती हैं। यह सराहनीय बात है कि अब पुरुष भी महिलाओं को बराबरी का दर्जा देकर उनके साथ व्रत रखने लगे हैं।

दीपा बघई, पूर्व आइएएस

chat bot
आपका साथी