आरोपित को कोर्ट ने भेजा जेल, फरार आरोपितों की तलाश मेंदबिश

जागरण संवाददाता ग्रेटर नोएडा नोएडा में एयरफोर्स की 24 बीघा भूमि की फर्जी रजिस्ट्री कर

By JagranEdited By: Publish:Tue, 09 Jun 2020 06:59 PM (IST) Updated:Tue, 09 Jun 2020 06:59 PM (IST)
आरोपित को कोर्ट ने भेजा जेल, फरार आरोपितों की तलाश मेंदबिश
आरोपित को कोर्ट ने भेजा जेल, फरार आरोपितों की तलाश मेंदबिश

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : नोएडा में एयरफोर्स की 24 बीघा भूमि की फर्जी रजिस्ट्री कर बेचने वाले आरोपित कमल खनचंदानी को मंगलवार को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने आरोपित को जेल भेज दिया है। सोमवार रात बीटा दो कोतवाली पुलिस ने उसको गिरफ्तार किया था। एयरफोर्स भूमि घोटाले में शामिल अन्य आरोपित करण व अर्जुन लाल सहित दो अन्य आरोपित अभी फरार हैं। आरोपितों की तलाश में पुलिस की टीमें दिल्ली एनसीआर में दबिश दे रही हैं। पुलिस का दावा है जल्द ही फरार आरोपितों को भी गिरफ्तार किया जाए।

बता दें कि दिल्ली के सिविल लाइंस का रहने वाला कमल खनचंदानी एयरफोर्स भूमि घोटाले में शामिल हैं। उसके खिलाफ जनवरी में बीटा दो कोतवाली में धोखाधड़ी की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया। सोमवार को पुलिस ने कमल को गिरफ्तार किया था।

---

गामा दो में है रजिस्ट्री ऑफिस

नोएडा में एयरफोर्स की भूमि की रजिस्ट्री फर्जी तरह से कराकर बेची गई। गामा दो में रजिस्ट्री ऑफिस होने से मामले में रिपोर्ट बीटा दो कोतवाली में दर्ज की गई थी। पुलिस ने जांच में कहा है कि कमल ने अपने अन्य साथियों संग मिलकर एयरफोर्स की भूमि के जाली दस्तावेज तैयार किए थे। उन दस्तावेजों के आधार पर कई लोगों से करोड़ों रुपये लेकर फार्म हाउस बनाकर बेचे थे।

---

आरोपित को कोर्ट में पेश किया गया। वहां से उसे जेल भेज दिया गया। फरार आरोपितों की तलाश की जा रही है।

राजेश कुमार सिंह, डीसीपी ग्रेटर नोएडा

chat bot
आपका साथी