एटीएम बदलकर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

जागरण संवाददाता नोएडा एटीएम बूथ के अंदर घुसकर मदद के नाम पर डेबिट कार्ड बदलकर रुपये निकालने वाले गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। सेक्टर-49 पुलिस ने तीन जालसाजों को गिरफ्तार कर इनके कब्जे से 8500 रुपये नकद विभिन्न बैंकों के 171 डेबिट कार्ड व एक आइ-20 कार बरामद की है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 08 Apr 2021 08:05 PM (IST) Updated:Thu, 08 Apr 2021 08:05 PM (IST)
एटीएम बदलकर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश
एटीएम बदलकर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

जागरण संवाददाता, नोएडा : एटीएम बूथ के अंदर घुसकर मदद के नाम पर डेबिट कार्ड बदलकर रुपये निकालने वाले गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। सेक्टर-49 पुलिस ने तीन जालसाजों को गिरफ्तार कर इनके कब्जे से 8500 रुपये नकद, विभिन्न बैंकों के 171 डेबिट कार्ड व एक आइ-20 कार बरामद की है। गिरफ्तार आरोपितों की पहचान पहचान दिल्ली निवासी शाहनवाज, सज्जन और शादीन के रूप में हुई है।

एडिशनल डीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि एटीएम बूथ में घुसकर मदद करने के नाम पर डेबिट कार्ड बदलकर पैसा निकालने वाले गिरोह के तीन बदमाशों को बृहस्पतिवार को सेक्टर-76 टी प्वाइंट के पास से दबोचा गया है। आरोपित दिल्ली-एनसीआर के सूनसान जगह पर लगे एटीएम बूथ के आसपास खड़े होते थे। इन एटीएम बूथ में आने वाले वृद्ध नागरिकों को देखकर उनकी मदद के लिए एटीएम बूथ के अंदर जाते थे और उन्हें झांसा देकर कार्ड बदल लेते थे। यह लोग उनका पासवर्ड भी देख लेते थे। इसके बाद यह लोग दूसरे एटीएम बूथ में जाकर तुरंत नकदी निकाल लेते थे। पीड़ित जब घर पहुंचता, तो उसे ठगी का अहसास होता। पुलिस को इस संबंध में पिछले दिनों कई शिकायत मिली थी। शिकायत के आधार पर केस दर्ज करके मामले की जांच की जा रही थी। पांच वर्षों से कर रहे ठगी : सेक्टर-49 कोतवाली प्रभारी सुधीर कुमार ने बताया कि आरोपित पिछले पांच वर्षों से जालसाजी कर रहे हैं। गिरोह का सरगना शाहनवाज है, जो एटीएम बूथ के अंदर खड़ा होता है। वहीं अन्य दो आरोपित बाहर रेकी करते हैं। आरोपित अब तक 250 लोगों से अधिक को अपने जाल में फंसा चुके हैं। गिरफ्तार आरोपितों को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

chat bot
आपका साथी