इंडस कंपनी के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने का आदेश

मोबाइल टावर लगाने वाली इंडस कंपनी के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने का आदेश शुक्रवार नोएडा प्राधिकरण ने जारी कर दिया है। इसकी शिकायत सेक्टर-39 थाने में नोएडा प्राधिकरण के उद्यान विभाग उप निदेशक (द्वितीय) राजेंद्र सिंह और सहायक निदेशक उद्यान मुकेश चंद शर्मा की ओर से संयुक्त रूप से दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 31 May 2019 11:33 PM (IST) Updated:Fri, 31 May 2019 11:33 PM (IST)
इंडस कंपनी के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने का आदेश
इंडस कंपनी के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने का आदेश

जागरण संवाददाता, नोएडा :

मोबाइल टावर लगाने वाली इंडस कंपनी के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने का आदेश शुक्रवार को नोएडा प्राधिकरण ने जारी कर दिया है। इसकी शिकायत सेक्टर-39 थाने में नोएडा प्राधिकरण के उद्यान विभाग उप निदेशक (द्वितीय) राजेंद्र सिंह और सहायक निदेशक उद्यान मुकेश चंद शर्मा की ओर से संयुक्त रूप से दी गई है।

बता दें कि कंपनी की ओर से सेक्टर-99 की ग्रीन बेल्ट में मोबाइल टावर खड़ा करने के लिए 40 फिट गड़्ढा खुदवाया जा रहा था। इसी गड्ढे में दो कर्मचारी गिर गये और जिनकी मौत हो गई। प्राधिकरण को जब इस मामले की जानकारी हुई तो उन्होंने शुक्रवार को सुबह कंपनी से संबंधित सभी दस्तावेजों की पड़ताल कराई। पता चला कि कंपनी की ओर से नोएडा प्राधिकरण से किसी भी प्रकार की अनुमति नहीं ली गई थी। दो कर्मचारियों की मौत के बाद पुलिस ने मौके पर पीएस कंस्ट्रक्शन कंपनी को कार्य करते पाया है। जिसके खिलाफ एफआइआर दर्ज की थी। इंडस कंपनी की ओर से अपने सब कांट्रेक्ट में इस कंपनी को गड्ढा खोलने की जिम्मेदारी दी थी, लेकिन बिना अनुमति लिये कैसे कंपनी ने काम शुरू कराने को कह दिया। लिहाजा अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी आरके मिश्रा की ओर से मामले पर इंडस कंपनी के खिलाफ तत्काल एफआइआर दर्ज कराने का आदेश मुख्य अभियंता को जारी कर दिया गया। यह आदेश उद्यान विभाग के पास पहुंचते ही कंपनी के खिलाफ कार्रवाई कर दी गई।

--------------

कंपनी की ओर से किसी भी प्रकार से ग्रीन बेल्ट में कार्य करने की अनुमति प्राधिकरण से नहीं ली गई थी। पड़ताल करने के बाद कंपनी के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराने का आदेश जारी किया है।

-आरके मिश्रा, अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी, नोएडा प्राधिकरण।

-----------

गड्ढे में गिरकर दो कर्मचारी की मौत के मामले पर प्राधिकरण की ओर से भी एक शिकायत मिली है। पहले से दर्ज एफआइआर की जांच में इसे भी शामिल किया जाएगा।

-एसके सिंह, थाना प्रभारी (कार्यवाहक), सेक्टर-39 कोतवाली

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी