एकेटीयू ने छह जुलाई से कक्षा संचालन के आदेश को किया निरस्त

जागरण संवाददाता ग्रेटर नोएडा डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (एकेटीयू) ने अंतिम वर्ष के छात्रों की छह जुलाई से शुरू होने वाली कक्षाओं को स्थगित कर दिया है। यह निर्णय कोरोना संक्रमण फैलने की आशंका के मद्देनजर लिया गया है। नई कक्षाओं व सेमेस्टर परीक्षा के आयोजन को लेकर अभी कोई निर्देश नहीं दिया है। संभावना जताई जा रही है सेमेस्टर परीक्षा भी निरस्त होंगी। विद्यार्थियों की ऑनलाइन परीक्षा हो सकती है या फिर औसत के आधार पर उनका परिणाम घोषित किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 07:11 PM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2020 07:11 PM (IST)
एकेटीयू ने छह जुलाई से कक्षा संचालन के आदेश को किया निरस्त
एकेटीयू ने छह जुलाई से कक्षा संचालन के आदेश को किया निरस्त

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (एकेटीयू) ने अंतिम वर्ष के छात्रों की छह जुलाई से शुरू होने वाली कक्षाओं को स्थगित कर दिया है। यह निर्णय कोरोना संक्रमण फैलने की आशंका के मद्देनजर लिया गया है। नई कक्षाओं व सेमेस्टर परीक्षा के आयोजन को लेकर अभी कोई निर्देश नहीं दिया है। संभावना जताई जा रही है सेमेस्टर परीक्षा भी निरस्त होंगी। विद्यार्थियों की ऑनलाइन परीक्षा हो सकती है या फिर औसत के आधार पर उनका परिणाम घोषित किया जाएगा।

लॉकडाउन में कॉलेज बंद हो गए थे। अनलॉक-टू में कुछ प्रतिष्ठानों को शर्तो के साथ खोलने की छूट दी गई है। कोरोना संक्रमण फैलने की आशंका के मद्देनजर कॉलेजों को नहीं खोला गया। विवि ने कक्षा संचालन व सेमेस्टर परीक्षा की तिथि छह जुलाई निर्धारित की थी। निर्देश दिया था कि अंतिम वर्ष के विद्यार्थी छह से 27 जुलाई व अन्य छात्र 27 से 10 सितंबर तक कैंपस में रहकर पढ़ाई करेंगे और परीक्षा देंगे। छह जुलाई की तिथि नजदीक देखकर कॉलेजों ने तैयारी शुरू कर दी थी। साथ ही विद्यार्थी भी आने की तैयारी करने लगे थे, लेकिन कोरोना का संक्रमण कम नहीं हो रहा था। इसे देखते हुए विवि ने कक्षा व परीक्षाओं का आयोजन अगले आदेश तक निरस्त कर दिया है। विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक राजीव कुमार ने कक्षा संचालन निरस्त करने का निर्देश जारी किया है। परीक्षा व कक्षा संचालन का अगला आदेश जल्द जारी होगा।

chat bot
आपका साथी