बुखार से पीड़ित युवक की अस्पताल में मौत

संवाद सहयोगी दादरी दादरी कोतवाली क्षेत्र के बढ़पुरा गांव निवासी 21 वर्षीय युवक बुखार से पीड़ित था। इलाज के दौरान शुक्रवार रात नोएडा जिला अस्पताल में उसकी मौत हो गई। स्वजन का आरोप वह इलाज के लिए रात भर दादरी रेलवे रोड स्थित निजी अस्पतालों के डॉक्टरों के सामने गिड़गिड़ाते रहे लेकिन सभी अस्पताल संचालकों ने इलाज करने से इन्कार कर दिया। अस्पतालों के चक्कर काटने के बाद स्वजन ने दादरी स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया डॉक्टरों ने उसे नोएडा जिला अस्पताल भेज दिया था।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Jun 2020 07:34 PM (IST) Updated:Sat, 27 Jun 2020 07:34 PM (IST)
बुखार से पीड़ित युवक की अस्पताल में मौत
बुखार से पीड़ित युवक की अस्पताल में मौत

संवाद सहयोगी, दादरी : दादरी कोतवाली क्षेत्र के बढ़पुरा गांव निवासी 21 वर्षीय युवक बुखार से पीड़ित था। इलाज के दौरान शुक्रवार रात नोएडा जिला अस्पताल में उसकी मौत हो गई। स्वजन का आरोप वह इलाज के लिए रात भर दादरी रेलवे रोड स्थित निजी अस्पतालों के डॉक्टरों के सामने गिड़गिड़ाते रहे, लेकिन सभी अस्पताल संचालकों ने इलाज करने से इन्कार कर दिया। अस्पतालों के चक्कर काटने के बाद स्वजन ने दादरी स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया, डॉक्टरों ने उसे नोएडा जिला अस्पताल भेज दिया था।

दादरी क्षेत्र के बढ़पुरा गांव निवासी कर्मवीर भाटी का 21 वर्षीय बेटा रोबिन बेरोजगार था। 19 जून की रात अचानक उसकी तबीयत खराब हो गई। स्वजन उसे लेकर दादरी रेलवे रोड स्थित एक निजी अस्पताल पहुंचे। डॉक्टरों ने तीन दिन के इलाज के बाद रोबिन के स्वस्थ होने पर घर भेज दिया था। रोबिन के चाचा सतवीर ने बताया कि शुक्रवार रात करीब आठ बजे बुखार आने पर रोबिन की दोबारा तबीयत खराब हो गई। स्वजन उसे दादरी के रेलवे रोड स्थित अस्पताल लेकर पहुंचे तो डॉक्टरों ने उपचार करने से इन्कार कर दिया। आरोप है कि उसके बाद स्वजन युवक को लेकर दादरी के अन्य निजी अस्पतालों में भर्ती कराना चाहा, लेकिन किसी ने भर्ती नहीं किया। रात भर निजी अस्पतालों के चक्कर काटने के बाद स्वजन ने दादरी स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। डॉक्टरों ने उसे नोएडा स्थित जिला अस्पताल भेज दिया। शनिवार तड़के करीब चार बजे इलाज के दौरान युवक की मौत हो गई। सतवीर का आरोप है कि यदि दादरी के निजी अस्पताल में उनके भतीजे का इलाज हो जाता तो उसकी जान बच सकती थी। वर्जन

प्रथम दृष्टया जांच में पाया गया कि मृतक युवक शराब पीने का आदी था। हालत बिगड़ने पर शुक्रवार रात करीब आठ बजे युवक को दादरी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से नोएडा स्थित जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पूरे मामले की जांच कराई जा रही है।

-राजीव राय, एसडीएम दादरी

chat bot
आपका साथी